News Vox India
नेशनलबाजारशहरशिक्षा

बनने जा रही है दुल्हन तो फॉलो कीजिये ये विशेष ब्राइडल टिप्स।

शादी वाले दिन हर किसी की नजर दुल्हन पर होती है कि दुल्हन कैसी दिख रही है। वहीं दुल्हन को भी अपने जीवन के इस सबसे महत्वपूर्ण दिन पर सबसे अच्छा दिखना होता है, जिसके लिए लड़कियां कोई कोर-कसर नहीं छोड़ती हैं। शादी वाले दिन हर किसी की नजर दुल्हन पर होती है कि दुल्हन कैसी दिख रही है। वहीं दुल्हन को भी अपने जीवन के इस सबसे महत्वपूर्ण दिन पर सबसे अच्छा दिखना होता है, जिसके लिए लड़कियां कोई कोर-कसर नहीं छोड़ती हैं। आइए जानते हैं कौने से येटि प्स, जो हर दुल्हन को शादी से पहले फॉलो करने चाहिए।

Advertisement

 

 

शादी से पहले अपनाएं ये होम रेमेडीज
1)विटामिन-सी युक्त प्रोडक्‍ट्स का आपको इस्तेमाल करना चाहिए। आप घर पर भी बहुत सारे फेस पैक बना सकती हैं-

2)खीरे और शहद को मिक्स करके उसका पैक लगाने से आपकी त्वचा मॉइस्चराइजर हो जाती है।

3)आप गुलाब जल और एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। एलोवेरा जेल को डायरेक्ट त्वचा पर न लगाएं। पहले उसे कुछ देर के लिए पानी में भिगो कर रख दें। इसके बाद जब एलोवेरा जेल में मौजूद पीलापन निकल जाए तो आप उसके जेल को निकाल कर चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

4)अगर आपकी त्वचा में टैनिंग की समस्या है, तो आपको हर रोज अपनी त्वचा को स्क्रब करना चाहिए। अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो आप दही में आटे का चोकर मिला कर उससे चेहरा स्क्रब कर सकती हैं। अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो रॉ मिल्क में आटे का चोकर या बेसन मिक्स करके आप उससे चेहरे को स्क्रब कर सकती हैं।आप सब्जियों के छिलकों से भी चेहरे को स्क्रब कर सकती हैं। इसके लिए आप आलू, खीरे, लौकी और सेब के छिलके का इस्तेमाल कर सकती हैं।

5)एलोवेरा जेल में चीनी मिक्स करके आप उससे भी चेहरे को स्क्रब कर सकती हैं।  ‘यह स्क्रब आपकी स्किन टैनिंग को दूर करता है और त्वचा को मॉइस्चराइज करता है।’
इसके साथ ही आप दिनभर में 3-4 बार गुलाब जल से चेहरे की टोनिंग जरूर करें। जितनी बार टोनिंग करें उतनी बार आपको चेहरे की मॉइश्चराइजिंग भी करनी चाहिए। आप चाहें तो घर पर ही गुलाब की पंखुड़ियों से उसका रस निकाल कर होममेड टोनर बना सकती हैं।

Related posts

भूजल संरक्षण सप्ताह :  जल संरक्षण जरुरी : डीएम शिवाकांत द्विवेदी ,

newsvoxindia

प्रशासन ने अवैध रूप से पटाखा भंडारण पाए जाने पर की कार्रवाई , करोड़ों की आतिशबाजी की बरामद,

newsvoxindia

 सीएम योगी कुतुबखाना ओवरब्रिज का करेंगे उद्घाटन  

newsvoxindia

Leave a Comment