News Vox India
बाजार

लॉन्च हो चुकी है ये दमदार बाइक जानिए सबकुछ,

जापानी बाइक निर्माता कावासाकी (कावासाकी) नया 2023 Z400

Advertisement
मोटरसाइकिल को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. नया Z400 इसके अतिरिक्त कंपनी ने निंजा 400 भी लॉन्च किया है (निंजा 400) स्पोर्ट बाइक को भी अपडेट किया गया है, जिसके हिंदुस्तान में भी आने की आशा है. नए Z400 पर सबसे बड़ा अपडेट Euro5 या BS6-अनुपालन वाले पावरट्रेन का इस्तेमाल है जो अब इसे कठोर उत्सर्जन मानदंडों वाले क्षेत्रों में बेचने में सक्षम बनाता है.

 

2022 Z400 में 399cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. यह वही इंजन है जो निंजा 400 में भी इस्तेमाल किया गया है. इस इंजन को 44bhp की पावर और 37Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है. यह इंजन सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसमें स्लिपर क्लच मैकेनिज्म है. नए अपडेट के साथ भी यह इंजन अपने मौजूदा मॉडल की तरह ही पावर पैदा करता है, हालांकि इसके टॉर्क में 1Nm की कमी आई है.

स्टाइल के मोर्चे पर, बाइक में एक समान, Z H2-प्रेरित डिज़ाइन है जो सिंगल-पॉड हेडलाइट को स्पोर्ट करता है जबकि कफन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक यहाँ आपकी नज़र को पकड़ लेता है. बाइक में स्टेप-अप सीट और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट भी है. बाइक को दो कलर ऑप्शन कैंडी लाइम ग्रीन के साथ मैटेलिक स्पार्क ब्लैक और पर्ल रोबोटिक व्हाइट के साथ मैटेलिक मैट ग्रेफीन स्टील ग्रे में रिटेन किया गया है.

बाइक का हार्डवेयर किट अपरिवर्तित रहता है. इसमें वही 41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक शामिल हैं. ब्रेकिंग के लिए, यह फ्रंट में सिंगल 310 मिमी डिस्क और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क से लैस है.

नवीनतम यूरो 5 उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन भी इसे भारतीय बाजार में बिक्री के लिए योग्य बनाता है. हालांकि, हिंदुस्तान में इसके लॉन्च होने की आसार कम है. वहीं, निंजा 400 को जल्द ही राष्ट्र में फिर से पेश किया जा सकता है. इसे पहले स्थगित कर दिया गया था जब अप्रैल 2020 से बीएस 6 उत्सर्जन मानदंड लागू किए गए थे

Related posts

 डेलापीर मंडी में  सब्जियों  के थोक के यह है  भाव , देखें  सूची ,

newsvoxindia

धूमधाम से निकली श्री रामजी की शोभायात्रा, रास्ते भर हुई पुष्प वर्षा

newsvoxindia

 बरेली की डेलापीर मंडी में सब्जियों  के थोक के यह है  भाव , देखें  यह सूची ,

newsvoxindia

Leave a Comment