News Vox India
खेती किसानीनेशनलबाजारयूपी टॉप न्यूज़शहर

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भारत के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा है : सीएम योगी 

पंकज गुप्ता ,
Advertisement
बदायूं : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने बरेली के बाद  आज बदायूं की झोली में 424 करोड़ रूपए की लागत की परियोजनाओं का लोकापर्ण एवं शिलान्यास एवं लोकापर्ण किया।  सीएम योगी ने अपनी जनसभा में
कहा बदायूं का यह बायोगैस प्लांट पीएम मोदी के दूरदर्शी विजन का परिणाम है जिससे किसानों की आय बढ़ेगी और तमाम लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा। यही रामराज्य है उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भारत के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बदायूं के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के आठ अन्य जनपदों में भी इसी तरह के प्लांट लगाए जाने हैं जिसमें सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा किसानों की आय भी बढ़ेगी इन प्लांट से निकलने वाली खाद से जैविक खेती भी हुआ करेगी।
 उन्होंने आगे यह भी कहा कि आज एक नया उत्तर प्रदेश दिखाई दे रहा है 7 साल पहले प्रदेश में सुरक्षा का संकट था बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थी लेकिन आज प्रदेश को नई पहचान मिल रही है। अब उत्तर प्रदेश में दंगे नहीं होते उन्होंने जनपद वासियों से कहा की गंगा एक्सप्रेस के माध्यम से दिल्ली या लखनऊ जाने की दूरी मात्र 3 घंटे की रह जाएगी। बता दें कि  दातागंज के सेंजनी गांव में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर के 2:30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचे उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी भी मौजूद थे।  यहां पर पहुंचने पर  मुख्यमंत्री ने एथेनॉल एवं बायोगैस प्लांट का उद्घाटन किया और जनसभा को भी संबोधित किया।

Related posts

आज उन्नति के द्वार खोलेगी भगवान विष्णु की पूजा -आराधना ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

हवन पूजन कर कन्याओं को कराया भोज,

newsvoxindia

जमीनी विवाद में महिला ने पुलिस से सुरक्षा की लगाई गुहार ,

newsvoxindia

Leave a Comment