News Vox India
स्वास्थ्य

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत एक अभियान चलाया जाए : डीएम  शिवाकान्त द्विवेदी ,

 

बरेली|  जिलाधिकारी   शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि जनपद में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत नगरीय निकायों में फागिंग का छिड़काव कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों तथा गांवों में नालियों की साफ सफाई तथा कचरे का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत एक अभियान चलाया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जा सके।

जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में संचारी रोग अभियान तथा राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस के सम्बन्ध में बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी  जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. आर.डी. पाण्डेय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  विनय कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी  योगेश पाण्डेय सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि संचारी रोगों से बचाव हेतु लोग अपने आस पास साफ सफाई रखे और अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

 

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्राम प्रधानों के साथ संचारी रोग की बैठक की जाए। उन्होंने कहा कि दिनांक 16 से 31 जुलाई, 2022 तक घर घर दस्तक अभियान चलाया जाए, जिसमें आशाओं, आंगनबाड़ियों, समस्त गांवों के प्रधानों तथा समस्त विद्यालयों के अध्यापकों की अनिवार्य रूप से सहभागिता हो। उन्होंने कहा कि सफाई तथा वाटर लाकिंग ही संचारी रोग के रोकथाम के अच्छे उपाय हैं। उन्होंने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत शिक्षा विभाग तथा ग्राम विकास विभाग ने अच्छा कार्य किया है। उन्होंने समस्त ईओ को निर्देश दिए कि हर सीएचसी तथा पीएचसी वार्ड में फागिंग अवश्य की जाए।

Related posts

Neeraj Chopra Diet and Workout: इस कारण नीरज चोपड़ा को बनना पड़ा नॉन-वेजिटेरियन, पहले थे बिल्कुल शाकाहारी

cradmin

Exclusive : सर्दियों में आपके दिल को हो सकता है खतरा, यह लक्षण हो तो अपने डॉक्टर से करें संपर्क 

newsvoxindia

प्रसूता के पति से रुपए मांगने के वायरल ऑडियो की जांच शुरू 

newsvoxindia

Leave a Comment