News Vox India
शिक्षा

एबीवीपी ने बीफार्मा प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर परीक्षा नियंत्रक को फिर घेरा

बरेली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बार फिर बी. फ़ार्मा प्रथम वर्ष के प्रथम समेस्टर में चल रही गड़बड़ियों को लेकर घेरा । इससे पहले शुक्रवार को परीक्षा नियंत्रक को परिणाम में गड़बड़ी को लेकर ज्ञापन दिया गया था। लेकिन फिर भी विश्वविद्यालय द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया । आक्रोशित छात्र परिणाम में गड़बड़ी को लेकर कुलपति का घेराव करने गए थे। लेकिन कुलपति के अनुपस्थित होने के कारण सभी छात्र विश्वविद्यालय में प्रदर्शन पर बैठ गए । प्रदर्शन के दौरन दो छात्र बेहोश हो गए । परीक्षा नियंत्रक के कान में जूं तक नहीं रेंगा । 3 घंटे प्रदर्शन के बाद विद्यार्थी परिषद की उग्र आंदोलन की चेतावनी के बाद लगभग परीक्षा नियंत्रक बाहर आए। उन्होंने ग़ैर ज़िम्मेदाराना रवैया दिखाया। छात्रों के कहने पर बी. फ़ार्मा की विभागाध्यक्ष शोभना सिंह को बुलाया वह  परीक्षा परिणाम हुई गलती को नकारते हुए उल्टा छात्रों पर चिल्लाने लगें।

विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री अमन सिंह तोमर में तींखी नोंक झोंक हुई। महानगर मंत्री अमन सिंह तोमर ने बताया कि छात्र पिछले चार दिनों से परीक्षा नियंत्रक और बी. फ़ार्मा की विभागाध्यक्ष के पास चक्कर लगा रहे हैं , लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन उनकी एक नहीं सुन रहा। जब ये बात विद्यार्थी परिषद को पता लगी तो विद्यार्थी परिषद छात्रों के साथ हो रहे अन्याय के ख़िलाफ़ विश्वविद्यालय प्रदर्शन के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रही है ।

महानगर संगठन मंत्री अबनी यादव ने बताया कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के साथ दिन रात कंधे से कंधे मिलाकर खड़ी है। अगर छात्रों का नुक़सान हुआ तो विश्वविद्यालय की ईंट से ईंट हिला देंगे । इकाई अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह ने बताया की विश्वविद्यालत द्वारा हर बार परीक्षा परिणाम में कोई ना कोई गड़बड़ी कर दी जाती है । विश्वविद्यालय की गलती छात्र भुगतता है । आख़िर ऐसा कब तक चलेगा। अगर परीक्षा परिणाम में सुधार नहीं किया जाता है तो सभी छात्रों के साथ विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए वाध्य होगा ।
विश्वविद्यालय के छात्रा उज्ज्वल चतुर्वेदी ने बताया की छात्र कि वो अपनी समस्या को लेकर पिछले तीन घंटे से प्रदर्शन पर बैठे हैं। व्रत होने के कारण गर्मी के मौसम में बेहोश भी हो गए लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन सुध लेने को तैयार नहीं है ।
इस दौरान विभाग संगठन मंत्री अमित भारद्वाज, ममता पाल, अनुकृति पांडेय, नित्या मिश्रा, मनीषा, दिव्या सिंह ताजपूत, अमृतांश केसरवानी, मेहुल जैन, उज्ज्वल चतुर्वेदी, आदर्श , संजीव कुमार, विशाल, दीपक शर्मा, शिवा, अथर्व, आदर्श चौबे, अंकित यादव, गौरव सिंह , शिवम पाठक आदि लोग मौजूद रहे ।

Related posts

बहेड़ी में भाजपाइयों ने सुनी पीएम मोदी की मन की बात,

newsvoxindia

सीबीएसई की परीक्षा में बरेली की छात्र छात्राओं ने किया बेहतर प्रदर्शन, पढ़िए यह खबर,

newsvoxindia

डीएम  शिवाकान्त द्विवेदी ने लांच किया शिक्षा विभाग का यूट्यूब चैनल, चैनल से मिलेगी परिषदीय विद्यालयों  की गतिविधियों की जानकारी 

newsvoxindia

Leave a Comment