News Vox India
शहर

महिला ने आग लगाकर दी अपनी जान , परिजनों ने दहेज की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया 

बरेली।  पीलीभीत की महिला ने 22 जनवरी को पति की डांट से नाराज होकर कोई ज्वलनशील पदार्थ  डालकर आग लगा ली थी।  आज महिला की बरेली के किसी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  वही मृतक महिला के परिजनों ससुरालीजनों पर  मारपीट करके प्रताड़ित करने  के साथ दहेज़ के लिए परेशान करने का आरोप लगाया हैं।

 जानकारी के मुताबिक पीलीभीत के थाना बरखेड़ा गांव गंगापुरी निवासी 29 वर्षीय  रेशमा देवी पत्नी जियालाल ने 22 दिसम्बर को कोई ज्वलनशील पदार्थ  डालकर आग लगा ली थी । जिसके  बाद पति ने महिला को बरेली के  अस्पताल में भर्ती कराया था जहां इलाज दौरान आज मौत मौत हो गई ।पति जियालाल ने कहा कि शादी को 11 साल हो चुके है उसके  दो लड़के भी  है।  22 दिसंबर को सुबह बच्चों के पीछे रेशमा को डांट दिया था उसके बाद ईट के भट्टा पर काम करने चला गया था। रेशमा देवी ने गुस्सा में आकर डीजल ऊपर डालकर आग लगा ली उसे अस्पताल में भर्ती कराया इलाज दौरान मौत हो गई। उसने  कोई दहेज नहीं मांगा है। उसके ऊपर आरोप गलत लगाया है ।
मृतका रेशमा देवी के नाना प्यारेलाल वर्मा ने बताया शादी के एक साल बाद मोटरसाइकिल और सोने की चैन की मांग करने लगे।  रेशमा के पिता रामपाल  की इतनी हैसियत नही थी कि वह उसे मोटरसाइकिल और  दे पाते , मांग पूरी नही होने के कारण पति जियालाल, ससुर रामचंद्र , जेठ मानसिंह , जोगेंद्र लाल और सास ने रेशमा देवी की पिटाई और प्रताड़ित इतना करने लगे रेशमा ने तभी कोई ज्वलनशील पदार्थ  डालकर आग लगा ली।  उसे अस्पताल में भर्ती कराया  जहां इलाज दौरान मौत हो गई।  ससुराल वालों  के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Related posts

अन्नकूट पर श्री शिरडी साई मंदिर में भंडारे का आयोजन ,

newsvoxindia

ट्रेन की चपेट में आने से ग्रामीण गंभीर रूप से घायल

newsvoxindia

भाजपा ने निकाली तिरंगा यात्रा, यात्रा के लिए लोगों में दिखा गजब का उत्साह,

newsvoxindia

Leave a Comment