News Vox India
धर्मशहर

मुस्लिम समाज ने कांवड़ियों का  फूल वर्षा के साथ किया स्वागत ,

  • स्लिम समाज ने कांवड़ियों का  फूल वर्षा के साथ किया स्वागत ,
    Advertisement
  • मुस्लिम समाज ने गंगा जमुनी तहजीब को बताया साझा विरासत ,

बरेली।  बहेड़ी में गंगा जमुनी तहजीब को साझा विरासत  को बढ़ावा देने वाले मुस्लिम पसमांदा समाज   सावन के दूसरे सोमवार को नैनीताल रोड अकबर शहीद मजार के सामने कावड़ियों का फूल वर्षा करके स्वागत किया। आज सुबह से ही नगर में पहुंचने वाले कावड़ियों पर फूल वर्षा करके  स्वागत किया गया। कांवड़ियों ने भी मुस्लिम समाज के इस स्वागत का जवाब देते हुए दोनों हाथों को जोड़ते हुए अपना सम्मान व्यक्त किया। इस तरह दोनों समुदायों  ने  नफरत के उन सौदागरों को भी जवाब दे दिया जो नफरत का बीज बोना चाहते है।

 

बहेड़ी पहुंचे  कांवड़ियों का  मुस्लिम पसमांदा  सामज   ने कावड़ियों पर की पुष्प वर्षाकर जलपान करवाकर स्वागत  किया। इस तरह  मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा कांवरियों पर पुष्प वर्षा के दौरान बहेड़ी  में हिंदू-मुस्लिम एकता की तस्वीर दिखाई दी।  हरिद्वार  से जल लेकर लौट रहे कावड़िए के जत्थों का भाजपा नेता और नईम अहमद    के साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों ने स्वागत किया है। मुस्लिम समाज के लोगों ने नैनीताल रोड स्थित  अकबर शहीद बाबा की मजार के पास  कावड़ियों के जत्थे का स्वागत करने के साथ ही शिव भक्तों  पर जमकर पुष्प वर्षा भी की।वहीं दूसरी तरफ   तिराहे पर जल लेकर लौट रहे कांवरियों का फूलों से कांवरियों पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा की।  कांवड़ियों की सुरक्षा में पुलिस भी तैनात रही। इस मौके पर  मौके पर कांवर लेकर लौट रहे शिव भक्तों की सुरक्षा में चौराहों पर  कावड़ियों के जत्थों की सुरक्षा में भी पुलिस तैनात है।मुस्लिम समाज की हौसला अफजाई के लिए ,एस डी एम पारुल तरार सहित  सीओ ,और कोतवाल भी मौके पर पहुंचे।

देखिये यह वीडियो 

 

इस तरह दोनों समुदायों ने नफरत के उन सौदागरों को भी जवाब दे दिया जो नफरत का बीज बोना चाहते है। स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से राइस मिल एसोसिएशन के चेयरमैन नईम अहमद, नसीम नियाजी, मोहम्मद जुनेद , अल्तमश  शेरी,   गयासुद्दीन ,आरिफ जाफरी, नदीम कुरैशी, शकील अंसारी ,लईक अहमद अलीम जाफरी, हसीब नेशनल आदि दर्जनों मुस्लिम पसमांदा समाज के लोगों ने कांवड़ियों का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान  एसडीएम बहेड़ी सहित  सीओ व  बहेड़ी इन्स्पेक्टर भी मौजूद रहे।

Related posts

Horoscope Today, May 14, 2022:सिद्धि योग में हनुमान जी को चढाएं 108 पीपल के पत्तों की माला, पाएं सभी दुखों से छुटकारा जानिए, क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

भगवान शिव को करें प्रसन्न करने के लिए लगाएं खोए का भोग ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

स्पेशल रिपोर्ट ।।सोशल मीडिया की लत एक बीमारी , बरेली में सोशल मीडिया से जुड़ी इन दो घटनाओं ने पकड़ी है चर्चा।

newsvoxindia

Leave a Comment