News Vox India
शहर

रिश्वत लेने के आरोप में लेखपाल निलंबित, डीएम ने पंद्रह दिन में जांच कर आरोप पत्र प्रस्तुत करने के दिए आदेश

रिश्वत लेने के आरोप में लेखपाल निलंबित, डीएम ने पंद्रह दिन में जांच कर आरोप पत्र प्रस्तुत करने के दिए आदेश

बरेली। ज़िलाधिकारी नितीश कुमार ने बरेली सदर तहसील के एक लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए उप ज़िलाधिकारी सदर को तत्काल कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और नियमानुसार उसे कड़ी से कड़ी सजा अवश्य दी जाए।

ज़िलाधिकारी के निर्देश पर उप ज़िलाधिकारी सदर विशु राजा ने उस लेखपाल को उत्तर प्रदेश कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 के प्रावधानों के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ज्ञातव्य है कि सदर तहसील बरेली के अंगूरी क्षेत्र के लेखपाल अभिषेक तोमर का एक वीडियो वायरल हुआ है

जिसमें उन्हें किसी शासकीय कार्य के लिए तहसील सदर परिसर में ही रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के आधार पर उप ज़िलाधिकारी ने वीडियो सीडी को साक्ष्य मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर तहसीलदार सदर से सम्बद्ध कर दिया है। निलंबन आदेश में उप ज़िलाधिकारी ने कहा है कि लेखपाल द्वारा उस वीडियो में अमर्यादित भाषा का भी इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे तहसील प्रशासन की छवि भी धूमिल हो रही है। उन्होंने तहसीलदार सदर को ही इस प्रकरण का जाँच अधिकारी बनाया है और पंद्रह दिनों में जांच कर आरोप पत्र प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं।

Share this story

Related posts

रिजर्व पुलिस लाइन में दीक्षांत परेड का हुआ आयोजन  , 198 रिक्रूट देश सेवा के लिए हुए तैयार 

newsvoxindia

कांग्रेस एक प्राइवेट कंपनी :केशव प्रसाद मौर्य

newsvoxindia

भाजपा ने दुआ मांगने पर लगाई पाबंदी: मौलाना तौकीर रज़ा ,

newsvoxindia

Leave a Comment