News Vox India
शहर

रबड़ फैक्ट्री की भूमि वापस लेने की मांग को लेकर व्यापार मंडल ने खोला  मोर्चा ,

राजकुमार 

फतेहगंज पश्चिमी।।रबड़ फैक्ट्री की भूमि वापस लेने के लिए भाजपा नेता के साथ कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों ने आज फतेहगज पश्चिमी में एक बैठक कर भाजपा नेता आशीष अग्रवाल से मिलकर व्यापारियों और कर्मचारियों दोनों को एकजुट होकर केंद्र व प्रदेश सरकार के सभी मन्त्रियों के दरवाजे खटखटाने की योजना बनाई।
पिछले एक माह से स्थानीय व्यापार मंडल अध्यक्ष व भाजपा नेता आशीष अग्रवाल के दिल्ली प्रवास के दौरान  मिलकर रबड़ फेक्टरी की ग्यारह सौ एकड़  वेशकमती जमीन को वापस लेकर नए उधोग लगाने की मांग की थी।जिस पर राष्ट्रपति कार्यालय से भी उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव ओधोगिक विकास समेत बरेली के आयुक्त,डीएम समेत अधिकारियों से जमीन वापसी की रिपोर्ट मांगी गई है।

मामले में केंद्र सरकार का हस्तक्षेप होने के बाद कमर्चारियों को भी अपने बकाया भुगतान 270 करोड़ रु मिलने  की आस साफ दिखने लगी है।सोमवार को 40 से अधिक मजदूर भाजपा नेता आशीष अग्रवाल के कार्यालय पहुँचे और कर्मचारियों की तरफ से हर सम्भव जमीन वापसी आंदोलन में साथ देने की अपील की। यूनियन के नेता अशोक सक्सेना ने कस्बे के व्यापार मंडल का आभार जताते हुए साथ मिलकर आंदोलन छेड़ने का प्रस्ताव रखा। केंद्र व प्रदेश सरकार के सभी बड़े मन्त्रियों तक अपने बकाया भुगतान की आबाज उठाकर फेक्टरी में काम करने वाले लगभग 700 मृत मजदूरों के परिवार के पालन पोषण व बेरोजगार मजदूरों को ओधोगिक सिडुकल बनाकर रोजगार देने की मांग करने की योजना बनाकर आगे की लड़ाई लड़ने का संकल्प दोहराया।

जिलाधिकारी की संसृति के बाबजूद नही हुआ भुगतान

मजदूरों के मुताबिक  श्रम विभाग ने जिलाधिकारी बरेली की संस्तुति के साथ मजदूरों के 270 करोड़ बकाया भुगतान की स्वीकृति की थी।मगर अभी तक किसी का भुगतान नही हो पाया है।

Related posts

नुक्कड़ की दुकान से फल खरीदने से पहले जाने , डेलापीर फल मंडी में फलों के भाव ? देखे यह लिस्ट ,

newsvoxindia

सांसद जगदंबिका पाल  ने  सफाई कर्मियों को किया सम्मानित ,

newsvoxindia

बरेली की  डेपापीर फल मंडी में  फलों के यह है भाव , देखे यह लिस्ट ,

newsvoxindia

Leave a Comment