News Vox India
शहर

जिलाधिकारी ने फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान सुनी शिकायतें

बरेली, 16 जुलाई। जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज तहसील फरीदपुर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 161  शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर 15 शिकायतों का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस में एस.पी. आर्य , राज कुमार अग्रवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, जिला वनाधिकारी  समीर कुमार, उप जिलाधिकारी फरीदपुर  अजय कुमार उपाध्याय, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री तेजवंत सिंह, डीसी मनरेगा श्री गंगाराम सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए लोगों की शिकायतों को एक एक कर सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता श्रीमती हासमीन पत्नी मुख्तार खां ने बताया कि  उनके पति की मृत्यु दिनांक 11 नवम्बर, 2021 को हो गई थी उन्होंने मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन किया था किन्तु अभी तक नहीं बना है। जिलाधिकारी ने वीडीओ फरीदपुर को निर्देश दिए कि नियमानुसार कार्यवाही कर प्रमाण पत्र बनाया जाए। एक अन्य शिकायतकर्ता श्री दिनेश कुमार ग्राम मेगी नगला ने बताया कि उनका पुत्र निखिल यादव कक्षा एक का छात्र है, जिसे विद्यालय के व्यवहार से खुश नहीं है।

जिलाधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाए। एक अन्य शिकायतकर्ता श्री ब्राहमा शंकर पुत्र आशाराम ग्राम टिसुआ ने बताया कि उनके मकान का मीटर बहुत समय से खराब है, जिससे मीटर रीडिंग व बिल अधिक आ रहा है। जिलाधिकारी ने एसडीओ विद्युत को निर्देश दिए कि जांच कर खराब मीटर को बदलवाया जाए।
इसके पश्चात जिलाधिकारी तथा एसपी आर्य ने तहसील फरीदपुर के प्रांगण में पीपल के पेड़ का वृक्षारोपण कर उसमें निरंतर पानी देने के निर्देश दिए।

Related posts

प्याज पर कायम है तेजी ,डेलापीर की सब्जी मंडी में यह है भाव ,

newsvoxindia

वॉलीबॉल पोस्ट से टकराने से छात्र की मौत ,परिवार का कार्रवाई करने से इंकार 

newsvoxindia

ईद की अग्रिम बधाई : अलविदा की नमाज़ इस इस समय पर होगी अदा , पढ़े यह खबर 

newsvoxindia

Leave a Comment