News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

Bareilly news:ईद-उल-फितर के लिए तैयारियां हुई शुरू , जानिए  किस मस्जिद में किस समय पर होगी नमाज 

 

बरेली |   ईद-उल-फितर का त्योहार देश  में 2 या 3 मई को मनाया जाएगा। आज (1 मई इतवार) 29 का चाँद देखने का एहतिमाम किया जाएगा। अगर चाँद नज़र आ गया तो 2 मई और नज़र नही आया         तो 30 का चाँद मानकर 3 मई (मंगलवार) को ईद मनाई जाएगी।दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) ने कहा कि अल्लाह अपने बंदों को 30 रोज़ो का इनाम ईद के रूप में देता है। ईद प्यार,मोहब्बत और खुशियों का त्योहार है। सभी लोग आपसी गिले शिकवे मिटा कर मिलजुल इस त्योहार को मनाए।गरीबों का खास ख़्याल रखें।

Advertisement

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि ईद की तैयारियां शुरू हो चुकी है। वही ईदगाह समेत शहर भर की सभी छोटी बड़ी मस्जिदों की इन्तेज़ामिया कमेटी ने नमाज़ का वक़्त मुक़र्रर (तय) कर दिया है।ईद की मुख्य नमाज़ बाकर गंज स्थित ईदगाह में 10.30 बजे अदा की जाएगी। सबसे पहले दरगाह वली मियां की चाँद मस्जिद में सुबह 6 बजे वहीं सबसे आखिर में दरगाह आला हज़रत की रज़ा मस्जिद में 11 बजे नमाज़ होगी।

7.00 काकर तोला की छः मीनारा मस्जिद,कटरा मानराय की यतीमखाना मस्जिद,खननु मोहल्ला की अबुबकर मस्जिद,बालजती की गुरुड वाली मस्जिद।

7.15 काकर टोला की नूरानी मस्जिद।

7.30 दरगाह शाह शराफ़त अली मियां,शहामतगंज की हबीब शाह मस्जिद,बानखाने की खुदाबख्श मस्जिद,मस्जिद हकीम सुक्खा खां,मलूकपुर की छोटी मस्जिद, मस्जिद क़ाज़ी टोला,बाग़ अहमद अली की नई मस्जिद,बाँसमण्डी की पतंग शाह मस्जिद।

8.00 जसोली की पीराशाह मस्जिद,सैलानी की हबीबिया मस्जिद,ज़खीरा की इमली वाली मस्जिद,आजमनगर की मोनशीरी मस्जिद,न्यू कटघर की नूरी सकलैनी मस्जिद,सिटी सब्ज़ी मंडी की एक मीनार मस्जिद,बाकरगंज की मस्जिद रफीकुल औलिया।

8.15 सुभाष नगर की साबरी मस्जिद।

8.30 चौकी चौराहा की मस्जिद,ज़खीरा की फाटक बरकात अहमद मस्जिद,कोतवाली की मोती मस्जिद,खननु मोहल्ला की दादा मियां मस्जिद,स्वाले नगर की एक मीनार मस्जिद,कटरा चाँद खान की बालजती मस्जिद,पंजाब पुरा की सुरमे वाली मस्जिद।

9.00 ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया,कुतुबखाने की सुनहरी मस्जिद,घेर जाफ़र खान की मिर्जाई मस्जिद, मस्जिद,कटघर की हरी मीनार मस्जिद।

9.30 किला की शाही जामा मस्जिद,मलूकपुर की मुफ्ती-ए-आज़म मस्जिद।

10.00 दरगाह शाहदाना वली,सिविल लाइन्स की नोमहला मस्जिद।

Related posts

खबर संक्षेप में : बरेली पुलिस ने देहात क्षेत्र के कई अवैध टेम्पू टैक्सी स्टैंडों पर की कार्रवाई, 13 बसें पहले ही दिन की सीज,

newsvoxindia

उर्स ए रज़वी पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात की मीटिंग में उलेमा ने जारी किया मुस्लिम एजेंडा,2024 में पैग़म्बरे इस्लाम बिल लाने की वकालत ,

newsvoxindia

Up Board Result 2022: हाईस्कूल में प्रिंस पटेल , इंटरमीडिएट में दिव्यांशी ने टॉप किया , लड़कियों ने दोनों परीक्षाओं में लड़कों को पछाड़ा ,

newsvoxindia

Leave a Comment