News Vox India
शहर

मोनिसटर इंडिया की प्रोफाइल चुराकर बेरोजगारों से ढगी करने के गिरोह के पांच आरोपी गिरफ्तार   ,

कमेलश शर्मा ,

Advertisement

यूपी  की शाहजहांपुर पुलिस ने बेरोजगारों को ऑनलाइन नौकरी देने वाले एक गिरोह का बड़ा खुलासा करते हुऐ  गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह लोग मोनिसटर इंडिया से प्रोफाइल चुराकर बेरोजगारों से  नौकरी के नाम पर धनराशि की ठगी कर रहे थे।पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने मामले का खुलासा करते हुऐ बताया कि काफी दिनों से पुलिस को शिकायतें मिल रही थी कि ऑनलाइन नौकरी के नाम पर शिक्षित बेरोजगारों को एक गिरोह द्वारा ठगा जा रहा है इसी के चलते साइबर टीम तथा थाना कांट पुलिस को मिलाकर एक टीम बनाई गई जिसने ऑनलाइन ठगी कर रहे 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के हवाले से बताया कि यह गिरोह के सदस्य मोनिस्टर इंडिया की कर्मचारी आईडी से बेरोजगारों द्वारा अपलोड की गई नौकरी के लिए बायोडाटा चुरा लेते थे फिर नौकरी डॉट काम के कर्मचारी बनकर किसी नामी-गिरामी कंपनी में नौकरी लगने की बात कहते हुए इंटरव्यू से लेकर सभी प्रक्रिया पूर्ण करते थे। बाद में पुलिस वेरिफिकेशन तथा ऑफर लेटर आदि के नाम से रुपए ठग लेते थे अब तक दर्जनों लोगो से उन्होंने अब तक 16 लाख रुपए ठगी की बात भी स्वीकार की है।

एसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपी बृजेश मौर्या, नीरज मौर्य, मोहम्मद रफी, गुड्डू मौर्या, हर्षित को गिरफ्तार कर लिया है इनके पास से मोबाइल लैपटॉप समेत विभिन्न कंपनियों के फर्जी ऑफर लेटर बरामद किए गए हैं।पुलिस ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों को आज जेल भेज दिया है।

Related posts

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरू की,

newsvoxindia

मिट्टी खोदने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत, 3 घायल,

newsvoxindia

जानिए गोचर मे ग्रहों की यह रहेगी स्थिति ,

newsvoxindia

Leave a Comment