News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

सरकार ने बनवा दी गरीब बेटियों की जोड़ी , मिला जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक अधिकारीयों का आशीर्वाद ,

  • पहले दिन  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 538 जोड़ों का विवाह,
  • कार्यक्रम में डीएम बरेली के साथ जिले के आलाधिकारियों ने शिरकत ,

बरेली। यूपी  के सीएम  आदित्यनाथ योगी की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत गुरुवार को बरेली क्लब ग्राउंड पर सामूहिक विवाह का कार्यक्रम का आयोजन हुआ , जिसके साक्षी शहर के जनप्रतिनिधि के आम शहरी भी बने। इस क्रम में  तहसील सदर, मीरगंज एवं फरीदपुर के अंतर्गत विकासखंड एवं नगरीय निकाय के 538 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में  511 जोड़ों ने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिये और दूसरी तरफ 27 जोड़ों का काजी द्वारा निकाह पढ़वाया गया। समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की तैयारी विभागीय अधिकारी, अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में की गई थी।

सीएम योगी की     प्राथमिक योजनाओं में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने के लिए दो माह से तैयारियां चल रही थी। बारातियों के स्वागत और वधु को विदाई के समय दिए जाने वाले उपहार में कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति ने हर कार्य के लिए विशेष ध्यान रखा। वर-वधु को वैवाहिक जीवन की नई शुरुआत करने के लिए आर्शीवाद के साथ विभिन्न सौगातों में प्रेशर, डिनर सेट, सीलिंग फैन, बिछिया, पायल, बक्सा, क्रॉकरी सेट, पैंट-शर्ट का कपड़ा, साड़ी आदि उपहार दिए गए तथा उनके सुखद जीवन के लिये कामना की गयी। इसके साथ वधु को उसके नाम से खुले बैंक बचत खाता में 35000 रुपए की धनराशि भी देने का प्रावधान है।

मुख्य विकास अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुआ बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आज विकास खण्ड क्यारा के 34, बिथरी चैनपुर के 24, फरीदपुर के 74, भुता के 137, फतेहगंज पश्चिमी के 83, मीरगंज के 77, भोजीपुरा के 90, नगर निगम के 13, नगर पालिका परिषद फरीदपुर के 03, नगर पंचायत फतेहगंज पश्चिमी 01 व नगर पंचायत मीरगंज के 02 जोड़ों का विवाह सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों में माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, मा0 विधायक बिथरी चैनपुर डॉ राघवेन्द्र शर्मा, मा0 विधायक मीरगंज डॉ. डी.सी. वर्मा, मा0 वन एवं पर्यावरण मंत्री के प्रतिनिधि अनिल कुमार, अधिकारियों में मण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल, आईजी डॉ0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह, डीसी मनरेगा हसीब अंसारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा एवं सम्बंधित खंड विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद  रहे।

Related posts

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बरेली जिला कार्यकारिणी भंग ,

newsvoxindia

बेटे की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एडीजी को सौंपा ज्ञापन

newsvoxindia

वृक्षारोपण के लक्ष्य को 15 अगस्त तक पूरा किया जाये : जिलाधिकारी

newsvoxindia

Leave a Comment