News Vox India
नेशनलबाजारमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़राजनीति

आंवला स्टेशन पीएम मोदी  करेंगे शिलान्यास , पढ़े यह खबर 

आंवला। आंवला  रेलवे स्टेशन का चयन अमृत भारत योजना में हो गया है। उम्मीद है कि फरवरी के अंत तक प्रधानमंत्री वर्चुअल के माध्यम से स्टेशन का  शिलान्यास करेंगे। मुरादाबाद डीआरएम कार्यालय के अधिकारियों ने स्टेशन पहुंचकर तैयारियां शुरू कर दी है।आंवला रेलवे स्टेशन पहुंचे मुरादाबाद डीआरएम कार्यालय के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर अभिषेक दीक्षित और सीएम आई सनद कुमार शर्मा ने बताया कि मुरादाबाद डिवीजन में आंवला समेत 19 रेलवे स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन के तहत चयन किया गया है।

Advertisement

 

 

पहले 12 स्टेशनों का चयन किया था। लेकिन बाद में सात स्टेशन और शामिल किए गए, जिसमें आंवला भी है।अमृत भारत स्टेशन योजना में भवन सुधार, स्टेशन पर सुविधाएं, सर्कुलेटिंग क्षेत्र, प्रतिक्षालय, लिफ्ट , एस्केलेटर, साफ सफाई, मुफ्त वाईफाई, स्थानीय उत्पादों के लिए कियोस्क, एक स्टेशन एक उत्पाद, बेहतर यात्री सूचना प्रणाली, कार्यकारी लाउंज, व्यावसायिक बैठक के लिए नामांकित स्थान, मल्टी माडल, एकीकरण, दिव्यांग जनों के लिए सुविधाएं आदि शामिल हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

 

जिसके लिए तैयारियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि शिलान्यास के बाद टेंडर प्रक्रिया होगी। इसके बाद इस रुट पर रेलगाड़ियां की संख्या और स्टापेज में भी वृद्धि होगी। योजना में नजीबाबाद, अमरोहा, रामपुर, हापुड़, हर्रावाला, कोटद्वार, रूड़की, चंदौसी, शाहजहांपुर, हरदोई, सेहोड़ा, नगीना, बुलन्दशहर, गजरौला, गृहमुक्तेश्वर, बिजनौर, धामपुर आंवला, बालामऊ का भी चयन हुआ है।

Related posts

  सोना के साथ  चांदी के दामों में भी लगातार आ रहे बदलाव    ,यह है  आज के भाव ,

newsvoxindia

ब्रह्म योग में करें शनिदेव की पूजा- आराधना, होगी कृपा की बारिश- जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

यूपी टॉप न्यूज : शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

newsvoxindia

Leave a Comment