News Vox India

सबसे पहले जाने अपना राशिफल : आज सिद्धि योग में किसको होगा लाभ- और किसके बनेंगे काम, जाने अपना राशिफल.

दैनिक राशिफल , 22 जून 2021

मंगलवार – 22-जून -सन2021 ईसवी. द्वादशी तिथि, शुक्ल पक्ष, जेष्ठ माह, विक्रम संवत 2078, शालिवाहन शक: संवत1943,
विशाखा नक्षत्र, सिद्धि योग, चंद्रमा वृश्चिकराशि में सुबह 7:01 पर आएगा.

Advertisement

**- अपनी जन्म की चंद्र राशि के अनुसार ही राशिफल देखें, आप का प्रसिद्ध नाम राशि नाम से अलग हो सकता है. अपनी जन्म राशि की महादशा और अंतर्दशा पर भी विचार करें. पंडित राकेश पांडेय ( ज्योतिषाचार्य फलित) बरेली उत्तर प्रदेश भारतवर्ष
व्हाट्सएप 91+9837235505.
* दान- अपने जन्म नक्षत्र पर, प्रत्येक 27 दिन बाद करना चाहिए.

मेष राशि-  (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)- किसी कार्य बस आज भागदौड़ अधिक करना पड़ेगी, सूर्योदय से दोपहर तक लाभ के कुछ अवसर प्राप्त हो सकते हैं, दोपहर बाद व्यापारी वर्ग को कार्य की अधिकता रहेगी, नौकरी पेशा व्यक्तियों का आज मन बहुत बढ़िया नहीं रहेगा.अकारण मन परेशान हो सकता है.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी मंगल ग्रह है, मंगलवार को मंगल ग्रह का मंत्र जाप करना आपके लिए लाभकारी रहेगा, मंत्र किसी ब्राह्मण को फल फूल मिष्ठान इत्यादि भेंट करके प्राप्त कर लें..चीटियों के लिए भोजन कराना भी शुभ रहेगा, बेसन का एक लड्डू ले ले उसे पेड़ के आसपास डाल दें जहां चीटियां हो, ऐसा करने से स्वास्थ्य में सुधार होगा कर्ज भी घटेगा.

 वृषभ राशि-  (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)- विवाहित जातकों को आज जीवन साथी से वाद विवाद होने पर चुप रहना चाहिए, युवा वर्ग को अनैतिक संबंधों से सावधान रहना चाहिए. प्रयास करने पर व्यापारिक कार्य में वृद्धि हो सकती है. दोपहर बाद पूर्व समय में किया गया पुण्य कर्म का लाभ मिलेगा.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है, किसी पूजा पाठी ब्राह्मण को फलदान करने के उपरांत पैर छूकर आशीर्वाद लेना अच्छा रहेगा. आपकी राशि में राहु ग्रह चल रहा है, यह विभिन्न प्रकार के मानसिक तनाव और घर में कलेश दे सकता है, आपको पराई स्त्री से दूर रहना है. अन्यथा क्लेश होगा. प्रत्येक पूर्णमासी को गंगा स्नान करना और गंगा किनारे साधु को भोजन कराना लाभकारी रहेगा.

 मिथुन राशि- (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह) – स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है, अचानक अदृश्य बाधाओं से शरीर व मन परेशान हो सकता है, छिपे हुए रोग व शत्रु परेशान कर सकते हैं. सूर्योदय से दोपहर तक धर्म-कर्म का लाभ मिलेगा. दोपहर बाद खर्चे की अधिकता रहेगी, कोई हल्की यात्रा हो सकती है.
विशेष -आपकी राशि का स्वामी बुध ग्रह है .भगवान गणेश की पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा. छोटी कन्याओं को भी समय-समय पर कुछ दान करते रहें और पैर छूकर आशीर्वाद लेते रहें. आपकी राशि से शनि आठवें भाव में है, इसको शनि की ढैया कहते हैं इसलिए कुछ समय पीपल के पेड़ की छाया में गुजारने से आपको स्वास्थ्य लाभ होगा और तनाव भी घटेगा. शनि मंत्र का जाप करना भी लाभकारी रहेगा.

 कर्क राशि-  ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)- अधिकांश समय मित्रों के संग व्यतीत होगा, शिक्षा और ज्ञान अर्जन के लिए भी समय ठीक है. सूर्योदय से दोपहर तक मन अशांत रह सकता है, दोपहर बाद जीवनसाथी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी चंद्रमा ग्रह है, अतः कृष्ण पक्ष में मन बहुत अच्छा नहीं रहेगा और शुक्ल पक्ष में धीरे-धीरे मन अच्छा होता रहेगा, पूर्णमासी का व्रत करना आपके लिए अच्छा रहेगा, किसी पूजा पाठी ब्राह्मण के लिए, शुक्ल पक्ष में चावल दान करना, दूध दान करना, चांदी दान करना अच्छा रहेगा.

 सिंह राशि-   मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे- अधिकांश समय घरेलू कार्यों को करने में व्यतीत होगा, मन किसी कारणवश परेशान हो सकता है. जो जातक विवाह योग हैं उनकी आज विवाह की बात भी चल सकती है, दोपहर बाद शरीर में दर्द बढ़ सकता है, अस्वस्थ हो सकता है.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी सूर्य ग्रह है अतः प्रत्येक रविवार को सूर्य का मंत्र जाप करना और दशांश हवन करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. सूर्य को जल रोजाना अर्पित करें.

 कन्या राशि-( टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)- आज परिश्रम की अधिकता रहेगी छोटे भाई बंधुओं पर नौकरों का सहयोग मिलेगा. सूर्योदय से दोपहर तक धन का अभाव बना रह सकता है, कर्ज की भी स्थिति बन सकती है दोपहर बाद मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी बुध ग्रह है, भगवान गणेश की पूजा पाठ करना उनका मंत्र जाप करना आपके लिए अच्छा रहेगा इससे विवेक और बुद्धि में वृद्धि होगी. प्रत्येक बुधवार को छोटी कन्याओं को कुछ दान देना चाहिए. पढ़ाई लिखाई से संबंधित सामग्री भी दान देना अच्छा रहेगा.

तुला राशि-(र, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)- धन प्राप्ति का आज उत्तम योग हो सकता है वाणी का प्रभाव बना रहेगा सहयोग प्राप्त होगा
विशेष- आपकी राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है, दुर्गा देवी की पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आपकी राशि से चौथे भाव में शनि चल रहा है उसको शनि की ढैया कहते हैं इस कारण आपको शराब से बचना चाहिए. अन्यथा घर में कलेश होगा. शनि मंत्र का जाप भी करना चाहिए. गंगा किनारे महीने में एक बार काले तिल से हवन भी करना चाहिए.

 वृश्चिक राशि-   (तो, न, नी, नु, ने, नो, य, यि, यु) – सूर्योदय से 8: बजे तक का समय बढ़िया नहीं है 8:बजे के बाद का समय सुधारात्मक होगा. किसी कारण को लेकर मन परेशान हो सकता है. घरेलू खर्चों में वृद्धि हो सकती है. दोपहर बाद परिश्रम की अधिकता रहेगी.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी मंगल ग्रह है, आपको चीटियों को भोजन कराना चाहिए बेसन का एक लड्डू लेकर उसे तोड़कर वहां डाल दें जहां चीटियां हो सकती हैं ,इससे तनाव घटेगा और स्वास्थ्य में भी सुधार होगा कर्ज भी कम होने लगेगा. वर्तमान वर्ष में आपकी राशि में केतु ग्रह चल रहा है यह विभिन्न प्रकार के तनाव और छुपी हुई बीमारी भी दे सकता है, इससे बचाव के लिए केतु ग्रह का मंत्र जाप , साधु को भोजन कराना लाभकारी रहेगा.

 धनु राशि- (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे )- धन की कमी से मन परेशान हो सकता है. व्यर्थ के झंझट लग सकते हैं. दोपहर तक परिश्रम की अधिकता मिलेगी दोपहर बाद धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी ग्रह गुरु है अतः आप को गुरु ग्रह की विशेष रूप से पूजा करना चाहिए. वृद्ध ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद भी लेना चाहिए, यदि प्रत्येक पूर्णिमा को आप व्रत करते हैं और भगवान विष्णु के निमित्त कुछ दान करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा.

 मकर राशि-   (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)- धर्म कर्म से अचानक कुछ लाभ की प्राप्ति हो सकती है, पूर्व समय में क्या-क्या पन्ने कर आज लाभ के रूप में परिणित हो सकता है. सूर्य उदय से से दोपहर तक धन लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी ग्रह शनि है अतः आपको पीपल के पेड़ के सानिध्य में कुछ समय रोजाना बिताना चाहिए. अथवा शनिवार को पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने के उपरांत दीपक भी वहां प्रज्वलित करना चाहिए. ऐसा करने से शरीर में दर्द घटेगा और तनाव भी कम होगा. तिल से बनी हुई चीजें मंदिर में प्रसाद रूप वटवाने से भी लाभ होगा.

 कुंभ राशि-   (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)- व्यापारी वर्ग को आज व्यापार के कई अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं, सरकारी कामकाज वाले व्यक्तियों को आज अधिक काम करना पड़ सकता है कुछ उलझनों का भी सामना करना पड़ेगा. दोपहर बाद कोर्ट कचहरी इत्यादि की समस्या हो सकती है
विशेष- आपकी राशि का स्वामी ग्रह शनि है शनि वारहवें भाव में चल रहा है, इसलिए सिर दर्द/ स्वास्थ्य में कमी हो सकती है, आप को पीपल के पेड़ की छाया में 5 से 10 मिनट रोजाना बैठना चाहिए, अथवा प्रत्येक शनिवार को पीपल के जड़ में जल चढ़ाने के उपरांत एक दीपक भी प्रज्वलित करना चाहिए. इससे स्वास्थ्य में सुधार होगा.

मीन राशि-  (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च )- भाग्य की प्रबलता फिर कुछ कार्य बनेंगे, संतान के प्रति चिंता होगी. दोपहर तक खर्चे की अधिकता रहेगी. दोपहर बाद कुछ लाभ हो सकता है.
विशेष- आपकी राशि का स्वामी ग्रह गुरु है, अतः आपको बृहस्पतिवार को भगवान विष्णु की पूजा करना चाहिए. और वृद्ध ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद भी प्राप्त करना चाहिए. वर्तमान में बृहस्पति आपकी खर्च भाव में है, इसलिए धन की तंगी हो सकती है.

विशेष- यदि राशिफल में आपका दिन अच्छा लिखा है, फिर भी आपको किसी क्लेश का सामना करना पड़ रहा है. तब आपको अपनी जन्मपत्री में महादशा अंतर्दशा और प्रत्यंतर दशा पर विचार- विमर्श किसी योग्य ज्योतिषी से करना चाहिए. महादशा अंतर्दशा खराब होने पर फल अच्छे नहीं होते.
2- व्यक्तिगत कुंडलियां पारिश्रमिक लेने के उपरांत ही देखी जाती हैं.
 पंडित राकेश पांडेय
( ज्योतिषाचार्य फलित)
91+9837235505.
8218373975. हरि ॐ

Leave a Comment