News Vox India
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नगर पंचायत रिठौरा प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत,

बरेली । प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विकासखंड भोजीपुरा की नगर पंचायत रिठौरा प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया और विकसित भारत संकल्प की शपथ भी दिलाई। उप मुख्यमंत्री ने प्रांगण में कृषि विभाग, विद्युत विभाग, ग्राम विकास विभाग, राजस्व विभाग, श्रम विभाग, बाल विकास पुष्टाहार, उद्योग विभाग, पीएम स्वनिधि योजना, पीएम कौशल सम्मान निधि योजना, मिशन शक्ति, महिला एवं बाल विकास विभाग आदि विभिन्न विभागों के स्टालों का देखा । इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया।

Advertisement

 

 

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य हर गांव हर नागरिक तक केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना है, जिससे कोई भी पात्र किसी भी योजना के लाभ से वंचित ना रहे। उन्होंने समस्त विभागों को निर्देश दिये कि जो भी आवेदन स्टालों के माध्यम से यहां एकत्र किये है या पात्रता की सूची में उनका नाम है तो उस विभाग के अधिकारी उन्हें पात्रता के अनुसार लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।

उप मुख्यमंत्री जी ने कृषकों से कहा कि पराली को खेत में ना जलाये और पराली को सम्बंधित कम्पनी को देकर उसका लाभ उठायें। उन्होंने किसानों से अपील की है कि गायों का दूध निकालने के बाद उन्हें खुला ना छोड़े।उन्होंने सम्बंधित अधिकारियो को निर्देश दिये कि निराश्रित गौवंश को पकड़कर गौआश्रय स्थल में रखा जाये। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी गन्ना कृषकों को भुगतान अवशेष है उसे अति शीघ्र भुगतान कराया जाये।

 

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि में सांसद संतोष कुमार गंगवार, महापौर डॉ0 उमेश गौतम, विधान परिषद सदस्य कुवर महाराज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक नवाबगंज डॉ0 एम0पी0 आर्या, विधायक मीरगंज डॉ0 डी0सी0 वर्मा, पूर्व विधायक छत्रपाल गंगवार, पूर्व विधायक बहोरल लाल मौर्य, जिला अध्यक्ष भा0ज0पा0 पवन शर्मा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दिर्विजन सिंह शाक्य, अधिकारियों में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुल सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, आदि मौजूद रहे।

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा से हर वर्ग को किया जा रहा समृद्ध :उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हर गांव हर नागरिक तक सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना है-उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने लाभार्थियों को सौंपी आवास की चाबी और गैस सिलिंडर

Related posts

मीरगंज का चर्चित विकास सिंह केस : विकास सिंह तहेरे भाई के घर से बरामद,

newsvoxindia

डॉक्टर एस कुमार ने गरीब मरीज की बचाई जिंदगी , मरीज रक्षाबंधन पर अस्पताल में हुआ था भर्ती ,

newsvoxindia

पेट्रोल डालने के विवाद में गार्ड ने ग्राहक की ली जान , पुलिस आरोपियों को किया गिरफ्तार ,

newsvoxindia

Leave a Comment