News Vox India
धर्मनेशनलशहर

Janamashtmi 2022 : जन्माष्टमी महोत्सव पर इन जगहों पे दही हांडी फोड़ने के लिए मिलते हैं लाखो के ईनाम।

भारत में त्योहारों का दौर शुरू हो चुका है, ऐसे में आज जन्माष्टमी के मौके पर देश के विभिन्न हिस्सों में इसका रंगा रंग कार्यकर्म होते है।विशेष रुप से दही हांडी का भी जगह जगह देखा जा सकता है। ऐसे में इन दही हांडी को फोड़ना भी अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। आज हम आपको बताएंगे की ऐसी कौन सी जगह है जहा की दही हांडी सबसे लोकप्रिय है, और इनको दही हांडी को फोड़ना पर काफ़ी बड़ा इनाम मिलता है।

•छबीलदास लेन हांडी, दादर– यह की दही हांडी महाराष्ट्र की सबसे लोकप्रिय दही हांडी उत्सव में से एक है। ऐसे में इनको फोड़ने के लिए गोविंदा ग्रुप के लड़के और लड़कियां आते है। इसको फोड़ना काफी मुश्किल होता है, लेकिन ईनाम की राशि ज्यादा होती है।

•श्रमिक सार्वजनिक उत्सव मंडल, खारघर  मुंबई में दही हांडी के लिए श्रमिक सार्वजनिक उत्सव मंडल भी बड़े पैमाने पर आयोजित करती है।इसको देखने के लिए लोगो का हुजूम उमड़ पड़ता है। इसको फोड़ने के लिए दही हांडी को काफी ऊंचाई पर बांधा जाता है। जिसे तोड़ना काफी मुश्किल है, लेकिन ईनाम की राशि लाखो में होती है।

•दही हांडी, ठाणे यह की दही हांडी देश भर में लोकप्रिय है, यह इस उत्सव के दौरान काफी संख्या में लोग आते है। इसको संस्कृति युवा प्रतिष्ठान द्वारा कराया जाता है, जिसमे बड़े बड़े नेता अभिनेता शिरकत करते है। यह की दही हांडी काफी ऊंचाई पर होती और ईनाम के तौर पर 21 लाख रुपए दिए जाते है।

Related posts

Horoscope1 August :सावन के तीसरे सोमवार मे विनायक चतुर्थी ,रुद्राभिषेक करेगा आर्थिक गति में उन्नति प्रदान ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

लाइनमैन करंट लगने से झुलसा ,हालत गंभीर

newsvoxindia

जेपी नड्डा ने भोपाल के गुरुद्वारा नानक टेकरी में टेका माथा, कहा- सिखों ने दिया था अंग्रेजों को मुंहतोड़ जवाब

newsvoxindia

Leave a Comment