नेशनल

देश को पूर्वोत्तर रेलवे ने दिया रेस्टोरेंट ऑन व्हील, संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया उदघाटन,

Advertisement

यूपी के बरेली में आज से रेस्टोरेंट ऑन व्हील की शुरुआत हो गई है। इस कैफ़े को the railway cafe का नाम दिया गया है। यह कैफे पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर स्टेशन परिसर में बनाया गया है।हालांकि लोग इस कैफे को देश का पहला रेस्टोरेंट ऑन व्हील कैफे भी मानकर चल रहे है।आज से इस कैफे का उदघाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया ।

 

यह कैफे देश में पहला दो कोच वाला रेस्टोरेंट कैफ़े है। पूर्वोत्तर रेलवे ने इस कैफे को संचालित करने के लिए एक निजी कंपनी से पांच साल तक चलाने के लिए करार किया है। अगर सबको ठीक रहता है तो यह करार आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ बरेलीवासी अब एक नए अंदाज में ललीज व्यंजन, भोजन, नाश्ता आदि का लुफ्त उठा सकेंगे।

 

 

 

ओएनजीसी के जर्मन कोच की तर्ज पर तैयार किया गया  रेल कैफे

पूर्वोत्तर रेलवे ने रेस्टोरेंट को जर्मनी कोच की तरह कैफे कोच को  स्वदेशी तकनीक के आधार पर तैयार करवाया है। रेलवे का यह कैफे फुल एसी है। दोनों कोचों को रेल की ही पटरी पर सुंदर तरीके से सजाया गया है। कैफे के अंदर जाने पर आपको यह जरा भी महसूस नहीं होगा कि यह रेल के डिब्बे में बना है। आमतौर पर यह तकनीक भारत की ऑयल एन्ड गैस कंपनी ओएनजीसी अपने कर्मचारियों के लिए अपनाती हैं जहां जर्मन कोच में सुरक्षित तरीके से उनके एम्प्लाई रहते है।

 

रेलवे के कबाड़ कोच से तैयार किया गया शानदार कैफे

रेलवे से जुड़े एक जानकार ने बताया कि रेलवे ने कैफे खोलने के दो कबाड़ कोच दिए थे , इसके बाद इसे निजी तौर पर विकसित कराया गया , आज यह शानदार तरीके से आप सब के सामने है।

 

 

24 घंटे मिलेगी रेल कैफे में सुविधा

रेल कैफे के संचालक राजू खंडेवाल ने कहा कि यह कैफे रेलवे के साथ सभी का है। यहां 24 घंटे सर्विस उपलब्ध रहेगी। आप यहां आकर स्वादिष्ट खाने का स्वाद लेने के साथ छोटी पार्टी भी कर सकते है। आपको एक छत के नीचे केक से लेकर बहुत कुछ कैफे के अंदर उचित दामों में मिल जाएगा। कैफे के अंदर एक tea कार्नर भी है जहां आप चाय का भी आनंद ले सकते है।

 

संतोष गंगवार ने कहा हर तरफ हो रहा है बदलाव

संतोष गंगवार ने कैफे की शुरुआत के लिए सभी को अपनी शुभकामनाएं दी , उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में हर तरफ बदलाव देखने को मिल रहा है चाहे शहरी हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र , उन्होंने यह भी कहा कि वास्तव में इसके शुरू होने से बेहतर वस्तुयें भी मिलेंगी।

मेयर उमेश गौतम ने कहा कि बरेली लगातार स्मार्ट होता जा रहा है। इसमें कुछ ना कुछ विशेष जुड़ रहा है। पहले लोग सोचते थे कि कब राजस्थान के trian ट्रेन में बैठकर शाही अंदाज में खाना खाने को मिलेगा , लेकिन अब यह बरेली में संभव हो गया है आप अपने ही शहर में ट्रेन में बैठकर अच्छा खाना खा सकेंगे।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

शिवांश शर्मा ने 95 प्रतिशत अंक लाकर मारी बाजी

बरेली। राममूर्ति हॉस्पिटल के डॉक्टर सुधीर कुमार के बेटे शिवांश शर्मा ने आईसीएसई की इंटरमीडिएट…

15 hours

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि को बोले गए अपशब्द , मामले की पुलिस से  शिकायत

देवरनियां। गांव अमृता निवासी विपिन गंगवार उर्फ विराट कुर्मी ने थाने में  जिला पंचायत अध्यक्ष…

18 hours

शीशगढ़ में संदिग्ध हालात में  मिला युवक का शव

शीशगढ़।  सोमवार की सुबह  जिला बरेली के थाना शीशगढ़ में विलासपुर वस अड्डा पर स्थित…

18 hours

डीएम ने एसएसपी के साथ अधिकारियों से की ब्रीफिंग , दिए आवश्यक निर्देश

बरेली। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान…

18 hours

अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकने के लिए महिला कल्याण विभाग ने जारी किये निर्देश

बाल विवाह किया तो होगी जेल , सूचना देने वाले का नाम रखा जायेगा गोपनीय …

18 hours

मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

शीशगढ़।  सोमवार को मानपुर के स्वामी सोमनाथ इंटर कालेज और एन डी एकेडमी इंग्लिश मीडियम…

19 hours