News Vox India
नेशनलबाजारमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

देश को पूर्वोत्तर रेलवे ने दिया रेस्टोरेंट ऑन व्हील, संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया उदघाटन,

यूपी के बरेली में आज से रेस्टोरेंट ऑन व्हील की शुरुआत हो गई है। इस कैफ़े को the railway cafe का नाम दिया गया है। यह कैफे पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर स्टेशन परिसर में बनाया गया है।हालांकि लोग इस कैफे को देश का पहला रेस्टोरेंट ऑन व्हील कैफे भी मानकर चल रहे है।आज से इस कैफे का उदघाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया ।

Advertisement

 

यह कैफे देश में पहला दो कोच वाला रेस्टोरेंट कैफ़े है। पूर्वोत्तर रेलवे ने इस कैफे को संचालित करने के लिए एक निजी कंपनी से पांच साल तक चलाने के लिए करार किया है। अगर सबको ठीक रहता है तो यह करार आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ बरेलीवासी अब एक नए अंदाज में ललीज व्यंजन, भोजन, नाश्ता आदि का लुफ्त उठा सकेंगे।

 

 

 

ओएनजीसी के जर्मन कोच की तर्ज पर तैयार किया गया  रेल कैफे

पूर्वोत्तर रेलवे ने रेस्टोरेंट को जर्मनी कोच की तरह कैफे कोच को  स्वदेशी तकनीक के आधार पर तैयार करवाया है। रेलवे का यह कैफे फुल एसी है। दोनों कोचों को रेल की ही पटरी पर सुंदर तरीके से सजाया गया है। कैफे के अंदर जाने पर आपको यह जरा भी महसूस नहीं होगा कि यह रेल के डिब्बे में बना है। आमतौर पर यह तकनीक भारत की ऑयल एन्ड गैस कंपनी ओएनजीसी अपने कर्मचारियों के लिए अपनाती हैं जहां जर्मन कोच में सुरक्षित तरीके से उनके एम्प्लाई रहते है।

 

रेलवे के कबाड़ कोच से तैयार किया गया शानदार कैफे

रेलवे से जुड़े एक जानकार ने बताया कि रेलवे ने कैफे खोलने के दो कबाड़ कोच दिए थे , इसके बाद इसे निजी तौर पर विकसित कराया गया , आज यह शानदार तरीके से आप सब के सामने है।

 

 

24 घंटे मिलेगी रेल कैफे में सुविधा

रेल कैफे के संचालक राजू खंडेवाल ने कहा कि यह कैफे रेलवे के साथ सभी का है। यहां 24 घंटे सर्विस उपलब्ध रहेगी। आप यहां आकर स्वादिष्ट खाने का स्वाद लेने के साथ छोटी पार्टी भी कर सकते है। आपको एक छत के नीचे केक से लेकर बहुत कुछ कैफे के अंदर उचित दामों में मिल जाएगा। कैफे के अंदर एक tea कार्नर भी है जहां आप चाय का भी आनंद ले सकते है।

 

संतोष गंगवार ने कहा हर तरफ हो रहा है बदलाव

संतोष गंगवार ने कैफे की शुरुआत के लिए सभी को अपनी शुभकामनाएं दी , उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में हर तरफ बदलाव देखने को मिल रहा है चाहे शहरी हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र , उन्होंने यह भी कहा कि वास्तव में इसके शुरू होने से बेहतर वस्तुयें भी मिलेंगी।

मेयर उमेश गौतम ने कहा कि बरेली लगातार स्मार्ट होता जा रहा है। इसमें कुछ ना कुछ विशेष जुड़ रहा है। पहले लोग सोचते थे कि कब राजस्थान के trian ट्रेन में बैठकर शाही अंदाज में खाना खाने को मिलेगा , लेकिन अब यह बरेली में संभव हो गया है आप अपने ही शहर में ट्रेन में बैठकर अच्छा खाना खा सकेंगे।

Related posts

महंत केदार दास ने 21 गरीब कन्याओं के कराये हाथ पीले 

newsvoxindia

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर ड्रोन से की गई निगरानी

newsvoxindia

शिवसैनिकों ने पंचम महाआरती का किया आयोजन ,

newsvoxindia

Leave a Comment