Categories: नेशनल

सरकार की नीतियों के चलते मुरादाबाद का पीतल एक्सपोर्ट 10 हजार करोड़ को पार करने वाला है : सीएम योगी

Advertisement

सीएम योगी का मुरादाबाद दौरा ,

 

मुरादाबाद : सीएम आदित्यनाथ योगी ने मुरादाबाद दौरे पर पहुंचे।  सीएम ने मुरादाबाद पहुंचकर   सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की।  बैठक में सपा सांसद व विधायक भी शामिल हुए।   इस दौरान सीएम योगी  ने  नवागत प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि आज उनके जनपद आया हूं। आज उनके स्‍वागत का दिन है। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से मुरादाबाद के विकास कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही उनसे सुझाव देने को  भी कहा। सीएम की बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा नेताओं के साथ ही सपा सांसद डा. एसटी हसन, कुंदरकी विधायक जियाउर्रहमान, बिलारी विधायक फहीम इरफान, ठाकुरद्वारा विधायक नवाब जान, कांठ विधायक कमाल अख्तर, देहात विधायक हाजी नासिर कुरैशी आदि रहे।  बाद में सीएम योगी ने मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।
सीएम योगी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें मुरादाबाद के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का अवसर प्राप्त हुआ है। बैठक में  ऑनलाइन मुरादाबाद मंडल के कई जिले भी जुड़े थे। उन्होंने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि शासन की मंशा के मुताबिक मंडल के अधिकारियों ने काम करने का काम किया है। शासन की योजनाएं  है खासतौर पर डबल इंजन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज को प्राप्त हो , इस सम्बन्ध में जो प्रयास शुरू हुए है। वह आज यहां सार्थक परिणाम दे रहे है। यहां  वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना जो वर्ष 2018 में शुरू की गई थी। उससे पहले यहां हताशा थी। लोग परम्परागत कामों से हट से गए थे। पॉल्यूशन  बोर्ड के साथ अन्य तमाम बंदिशों के चलते यहां से पलायन हो रहा था।
सरकार ने  वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रोग्राम के तहत इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। आज उसके परिणाम बहुत अच्छे आये है। 2017 तक   मुरादाबाद जनपद में  पीतल का साढ़े चार हजार का एक्सपोर्ट हो पाता था।  हालांकि कोविड के चलते पूरी दुनिया जूझ रही है इसके बावजूद मुरादाबाद का एक्सपोर्ट 10 हजार करोड़ रूपए पार करने जा रहा है। यह बातें बताती है की हम सही रास्ते पर चल रहे है। पीएम आवसीय योजना शहरी हो या फिर  निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने , शिक्षा -स्वास्थ्य , कृषि के क्षेत्र में तकनीकी का बेहतर प्रयोग हुए है। जहां जिला मुख्यालय व्यवस्थित रूप से नहीं बन पाए है उन्हें बनाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने यह भी बताया कि मंत्री गुलाब देवी ,  संजय गंगवार यह सभी लोग अगले कुछ दिनों में कमिश्नरी में दौरा करेंगे। इसके बाद शासन को अपनी रिपोर्ट देंगे। यहां विकास के सम्बन्ध में कुछ प्रस्ताव मिले है उन्हें शासन स्तर से देखा जाएगा। सरकार ने हर मंडल में निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकने के लिए महिला कल्याण विभाग ने जारी किये निर्देश

बाल विवाह किया तो होगी जेल , सूचना देने वाले का नाम रखा जायेगा गोपनीय …

3 mins

मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

शीशगढ़।  सोमवार को मानपुर के स्वामी सोमनाथ इंटर कालेज और एन डी एकेडमी इंग्लिश मीडियम…

13 mins

दरगाह से अपील : मतदान आपका  संवैधानिक अधिकार,मतदान अवश्य करें

बरेली। दरगाह आला हज़रत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में सभी बढ़-चढ़…

18 mins

बंद मकान का ताला काटकर नगदी व बाइक ले गए चोर

फतेहगंज पूर्वी।हाइवे किनारे गांव मे वंद घर को चोरो ने निशाना बनाया।दरवाजे का ताला काटकर…

20 hours

युवक की हत्या कर शव को बिस्तर में लपेटा

बरेली। थाना बारादरी क्षेत्र की तंग गली में सुबह लोगों की भीड़ जमा थी। एक…

22 hours

सड़क हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल, मुकदमा दर्ज

  शीशगढ़।उत्तराखंड के रुद्रपुर से बाइक से अपने गाँव लौट रहे ग्रामीण को शीशगढ़ थाना…

23 hours