News Vox India
नेशनल

सरकार की नीतियों के चलते मुरादाबाद का पीतल एक्सपोर्ट 10 हजार करोड़ को पार करने वाला है : सीएम योगी 

 सीएम योगी का मुरादाबाद दौरा ,

 

मुरादाबाद : सीएम आदित्यनाथ योगी ने मुरादाबाद दौरे पर पहुंचे।  सीएम ने मुरादाबाद पहुंचकर   सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की।  बैठक में सपा सांसद व विधायक भी शामिल हुए।   इस दौरान सीएम योगी  ने  नवागत प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि आज उनके जनपद आया हूं। आज उनके स्‍वागत का दिन है। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से मुरादाबाद के विकास कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही उनसे सुझाव देने को  भी कहा। सीएम की बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा नेताओं के साथ ही सपा सांसद डा. एसटी हसन, कुंदरकी विधायक जियाउर्रहमान, बिलारी विधायक फहीम इरफान, ठाकुरद्वारा विधायक नवाब जान, कांठ विधायक कमाल अख्तर, देहात विधायक हाजी नासिर कुरैशी आदि रहे।  बाद में सीएम योगी ने मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।
सीएम योगी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें मुरादाबाद के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का अवसर प्राप्त हुआ है। बैठक में  ऑनलाइन मुरादाबाद मंडल के कई जिले भी जुड़े थे। उन्होंने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि शासन की मंशा के मुताबिक मंडल के अधिकारियों ने काम करने का काम किया है। शासन की योजनाएं  है खासतौर पर डबल इंजन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज को प्राप्त हो , इस सम्बन्ध में जो प्रयास शुरू हुए है। वह आज यहां सार्थक परिणाम दे रहे है। यहां  वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना जो वर्ष 2018 में शुरू की गई थी। उससे पहले यहां हताशा थी। लोग परम्परागत कामों से हट से गए थे। पॉल्यूशन  बोर्ड के साथ अन्य तमाम बंदिशों के चलते यहां से पलायन हो रहा था।
सरकार ने  वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रोग्राम के तहत इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। आज उसके परिणाम बहुत अच्छे आये है। 2017 तक   मुरादाबाद जनपद में  पीतल का साढ़े चार हजार का एक्सपोर्ट हो पाता था।  हालांकि कोविड के चलते पूरी दुनिया जूझ रही है इसके बावजूद मुरादाबाद का एक्सपोर्ट 10 हजार करोड़ रूपए पार करने जा रहा है। यह बातें बताती है की हम सही रास्ते पर चल रहे है। पीएम आवसीय योजना शहरी हो या फिर  निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने , शिक्षा -स्वास्थ्य , कृषि के क्षेत्र में तकनीकी का बेहतर प्रयोग हुए है। जहां जिला मुख्यालय व्यवस्थित रूप से नहीं बन पाए है उन्हें बनाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने यह भी बताया कि मंत्री गुलाब देवी ,  संजय गंगवार यह सभी लोग अगले कुछ दिनों में कमिश्नरी में दौरा करेंगे। इसके बाद शासन को अपनी रिपोर्ट देंगे। यहां विकास के सम्बन्ध में कुछ प्रस्ताव मिले है उन्हें शासन स्तर से देखा जाएगा। सरकार ने हर मंडल में निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है।

Related posts

देश को पूर्वोत्तर रेलवे ने दिया रेस्टोरेंट ऑन व्हील, संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया उदघाटन,

newsvoxindia

गप्पू और पप्पू की जोड़ी हो चुकी है फेल : केशव प्रसाद मौर्य

newsvoxindia

सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी को लेकर तमिल नाडु के सीएम के बेटे पर मुकदमा दर्ज,

newsvoxindia

Leave a Comment