शहर

शाहजहांपुर पुलिस ने मटर से नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा, चार व्यापारी गिरफ्तार,

Advertisement

 

 

कमलेश शर्मा

शाहजहांपुर ।  अगर आप बाजार से मसालों के लिए काली मिर्च खरीद रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह काली मिर्च मिलावटी हो सकती है खरीदी हुई काली मिर्च से ना केवल आपके पैसों को लूटा जा रहा है बल्कि आपके सेहत के साथ भी बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है काली मिर्च मे मिलाए जा रहे घातक कैमिकल से आप बीमार पड़ सकते है । मामला यूपी के शाहजहांपुर का है । जहां पुलिस ने नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का बड़ा भंडाफोड़ किया है ।

 

 

पुलिस ने खुलासा करते हुए मौके से 4 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने व्यापारियों के पास से 8.50 क्विंटल नकली काली मिर्च, 25 क्विंटल हरी मटर, सिंथेटिक कलर और कई उपकरण बरामद किए है । बताया जा रहा है कि ये सभी व्यापारी फैक्ट्री में उबली मटर पर सिंथेटिक कलर लगाकर ढाई सौ रुपए किलो के हिसाब से बड़े पैमाने पर दिल्ली सप्लाई कर रहे थे । फिलहिल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

थाना मदनापुर पुलिस ने सूचना पर बरुवा पट्टी गांव में एक काली मिर्च बनाने के कारखाने को पकड़ा है जिसमें 8 कुंतल तैयार काली मिर्च तथा 25 कुंतल हरी मटर तथा रसायन आदि को कब्जे में ले लिया पुलिस ने मौके से चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बताया कि आरोपी कारखाने का मालिक आनंद गुप्ता ने बताया कि वह बैंगलोर में नकली काली मिर्च बनाने का काम एक कारखाने में करता था वहीं से उसने काम सीखा तथा यहां आकर अपना कारखाना लगा दिया तथा नकली काली मिर्च को वह छोटी हरी मटर में रसायन मिलाकर बनाते थे और इसके बाद असली काली मिर्च में मिलाकर ₹250 प्रति किलो की दर से थोक दुकानदारों को बेच देते थे।

 

पुलिस ने कारखाने के मालिक आनंद गुप्ता के अलावा अनिल कुमार, सोनपाल तथा हरीनाथ को मौके से गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में रसायन पाउडर तथा छोटी हरी मटर के अलावा तैयार नकली काली मिर्च को बरामद किया है पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि शाहजहांपुर पुलिस ने नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और मौके से चार व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आठ कुंतल नकली काली मिर्च को बरामद किया है जबकि 25 कुंतल हरी मटर को बरामद किया है।

 

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

प्राइवेट अस्पताल चलाने की शिकायत पर एएनएम को नोटिस

शीशगढ़। गत दिनों जनसुनवाई पोर्टल पर की गईं सरकारी नौकरी के बावजूद प्राइवेट अस्पताल चलाने…

15 hours

गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन ने बैठक कर बनाई चुनावी रणनीति

शीशगढ़।बरेली लोकसभा से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन ने कस्बे के बरिष्ठ कांग्रेसी नेता…

15 hours

द्रोपदी इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बरेली। मोनिका राणा जिला प्रोबेशन अधिकारी बरेली के निर्देशानुसार वन स्टॉप सेंटर बरेली से चंचल…

15 hours

शराब तस्करों के पास से 90 शराब के पाउच बरामद

फतेहगंज पूर्वी।गस्त के दौरान पुलिस ने शराब तस्करों को पकड़ लिया।तलाशी लेने पर देशी शराब…

15 hours

अखिलेश ने किसानों को साधा बोले दिल्ली में सरकार बनवाओ , माफ कर देंगे कर्ज

अखिलेश को सुनने बड़ी संख्या में पहुंचे लोग  अखिलेश ने भाजपा को कई मुद्दों पर…

15 hours

हमारे नेता ने डंके की चोट पर राम मंदिर बनाने का काम किया: अमित शाह

शाह ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कसा तंज  गृहमंत्री ने मनमोहन सिंह…

17 hours