News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

शाहजहांपुर पुलिस ने मटर से नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा, चार व्यापारी गिरफ्तार,

 

 

कमलेश शर्मा

शाहजहांपुर ।  अगर आप बाजार से मसालों के लिए काली मिर्च खरीद रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह काली मिर्च मिलावटी हो सकती है खरीदी हुई काली मिर्च से ना केवल आपके पैसों को लूटा जा रहा है बल्कि आपके सेहत के साथ भी बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है काली मिर्च मे मिलाए जा रहे घातक कैमिकल से आप बीमार पड़ सकते है । मामला यूपी के शाहजहांपुर का है । जहां पुलिस ने नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का बड़ा भंडाफोड़ किया है ।

 

 

पुलिस ने खुलासा करते हुए मौके से 4 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने व्यापारियों के पास से 8.50 क्विंटल नकली काली मिर्च, 25 क्विंटल हरी मटर, सिंथेटिक कलर और कई उपकरण बरामद किए है । बताया जा रहा है कि ये सभी व्यापारी फैक्ट्री में उबली मटर पर सिंथेटिक कलर लगाकर ढाई सौ रुपए किलो के हिसाब से बड़े पैमाने पर दिल्ली सप्लाई कर रहे थे । फिलहिल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

थाना मदनापुर पुलिस ने सूचना पर बरुवा पट्टी गांव में एक काली मिर्च बनाने के कारखाने को पकड़ा है जिसमें 8 कुंतल तैयार काली मिर्च तथा 25 कुंतल हरी मटर तथा रसायन आदि को कब्जे में ले लिया पुलिस ने मौके से चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बताया कि आरोपी कारखाने का मालिक आनंद गुप्ता ने बताया कि वह बैंगलोर में नकली काली मिर्च बनाने का काम एक कारखाने में करता था वहीं से उसने काम सीखा तथा यहां आकर अपना कारखाना लगा दिया तथा नकली काली मिर्च को वह छोटी हरी मटर में रसायन मिलाकर बनाते थे और इसके बाद असली काली मिर्च में मिलाकर ₹250 प्रति किलो की दर से थोक दुकानदारों को बेच देते थे।

 

पुलिस ने कारखाने के मालिक आनंद गुप्ता के अलावा अनिल कुमार, सोनपाल तथा हरीनाथ को मौके से गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में रसायन पाउडर तथा छोटी हरी मटर के अलावा तैयार नकली काली मिर्च को बरामद किया है पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि शाहजहांपुर पुलिस ने नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और मौके से चार व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आठ कुंतल नकली काली मिर्च को बरामद किया है जबकि 25 कुंतल हरी मटर को बरामद किया है।

 

Related posts

कांग्रेस स्पेशल ।।शहर में कांग्रेस यूपी जोड़ों यात्रा के यह रहे ठहराव, जमकर यात्रा का बरेली में हुआ स्वागत,

newsvoxindia

कोविड  से  वचाव  के लिये शीशगढ़ सी एच सी पर किया गया मॉक ड्रिल

newsvoxindia

बहेड़ी में बेकाबू ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर , एक महिला की मौत ,2 घायल,

newsvoxindia

Leave a Comment