News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

 बदायूं : एमबीबीएस तीनों छात्रों के शव गंगा से मिले, 2 छात्र  सकुशल

अंजार अहमद,

बदायूं के उझानी में  महाशिवरात्रि  कोतवाली क्षेत्र के कछला में स्थित गंगा नदी में स्नान करते समय एमबीबीएस के पाँच छात्र गंगा में डूब गए । घाट पर मौजूद गोताखोरों ने गंगा में डूब रहे छात्रों की चीखपुकार सुन गंगा में छलांग लगा दी और दो छात्रों को सकुशल गंगा से बाहर निकाल लिया जिसमें एक छात्र की हालत गंभीर होने पर उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया वहीं आज दूसरे दिन एसडीआरएफ की टीम व क्षेत्रीय गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद गंगा में डूबे तीनों छात्रों के शवों को गंगा से बाहर निकाल लिया ।

 

 

 

पुलिस ने तीनों छात्रों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। वहीं छात्रों के शव देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया ।शनिवार की दोपहर एक बजे के समीप महाशिवरात्रि पर्व पर राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं के एमबीबीएस फाइनल के छात्र भरतपुर राजस्थान निवासी अंकुश (23) पुत्र भूपेंद्र व गोरखपुर निवासी प्रमोद यादव (22) पुत्र जयनारायण, हाथरस निवासी नवीन सेंगर (22) पुत्र मूलचंद्र, बलिया निवासी पवन प्रकाश यादव (24 ) पुत्र जयप्रकाश और टीचर्स कालोनी हाथरस निवासी जय मौर्या (26) पुत्र महेंद्र बाइक द्वारा उझानी कोतवाली क्षेत्र में स्थित कछला गंगा घाट पर स्नान करने गए थे ।

 

स्नान करते समय पाँचो छात्र गंगा में डूबने लगे तो छात्रों की चीख पुकार की आवाज सुन घाट पर मौजूद गोताखोरों ने गंगा मे छलांग लगा दी और छात्र अंकुश व प्रमोद यादव को गंगा से बाहर निकाला । लेकिन तब तक तीन छात्र गंगा में डूब गए । गंगा से बाहर निकाले गए छात्र प्रमोद यादव की हालत गंभीर देख उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं में भर्ती कराया । गंगा में छात्रों के डूबने की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और गोताखोरो की मदद से गंगा में डूबे छात्रों को तलाश किया । देर सांय लखनऊ से एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ टीम प्रभारी अम्बर प्रसाद ने गंगा में डूबे छात्रों की तलाश मे गोताखोरों को गंगा में उतारा साथ ही बडी संख्या में क्षेत्रीय गोताखोर भी छात्रों को तलाशने गंगा में उतर गए लेकिन छात्रों का कोई पता न चला ।

 

 

रविवार को एडीएम बी०के सिंह, एसपी सिटी ए०के श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और सुबह तड़के से ही एसडीआरएफ टीम व बडी संख्या में क्षेत्रीय गोताखोर छात्रों की तलाश में गंगा में उतरे ।गोताखोरों की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 12 बजे के समीप गंगा घाट से 300 मीटर दूर बहोरन नगला के पास गंगा में डूबे छात्र जममौर्य, पवन प्रकाश यादव व नवीन सेंगर के शवों को गंगा से बाहर निकाला । शवों को देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया । पुलिस ने तीनों छात्रों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

Related posts

बरेली ब्रेकिंग ।।सीएम योगी प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेने बरेली पहुंचे,

newsvoxindia

मांझे में फंसे बगुले का  रेस्क्यू कर बचाई गई जान

newsvoxindia

मस्जिदों और घरों में हुई सकलैन मियां हुज़ूर के तीजे की फातिहा,

newsvoxindia

Leave a Comment