News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

चार्जिंग स्टेशन में एसी कंप्रेसर फटने से एक की मौत दो घायल , डीएम ने घटना के जांच के दिए आदेश,

बरेली : किला थाना क्षेत्र के मिनी बाईपास स्थित इलेक्ट्रिक बस के चार्जिंग स्टेशन में बस में एसी गैस डालते हुए कंप्रेसर फट गया जिसके चलते  एक मकैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए।  यह घटना करीब सुबह 11 से 12 की बीच हुई।  घटना की जानकारी होते ही मौके पर डीएम शिवाकांत द्विवेदी , एसएसपी अखिलेश चौरसिया , एसपी राहुल भट्ट सहित तमाम अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
जानकारी मुताबिक जैसी ही घटना हुई तब एक जोरदार चार्जिंग स्टेशन  धमाका हुआ।  धमाके के चलते इलेक्ट्रिक बस मे लगे कई कल पुर्जे हवा में उड़कर दूर जा गिरे।  मौके पर मौजूद स्टाफ ने घायलों को उठाकर जिला अस्पताल भेजा , जिसमें मकैनिक विजय की मौत हो गई।  वही तनवीर अहमद के साथ  नन्दलाल  घटना में घायल हो गए।  हादसे की वजह क्या रही अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।
डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि यह नगर निगम के इलेक्ट्रिक बस का चार्जिंग स्टेशन है , यहां एक बस के एसी में दिक्क़त आ गई थी। इसी क्रम में बस में नाइट्रोजन गैस भरी जा रही थी। गैस भरते समय बस  के सिलेंडर में धमाका होने से हादसा हुआ , जिसमें एक मकैनिक की मौत हो गई साथ ही अन्य दो लोग घायल हो गए।  घटना कैसी हुई इसकी वह जांच कराएँगे। जांच के लिए एक टीम गठित की जा रही है।  फिलहाल उन्होंने लापरवाही के मामले से इंकार   करते हुए घटना की वजह  टेक्नीकल होने की संभावना भी जताई।
शहर में चल रही कई इलेक्ट्रिक बस :
शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत कई बसों का संचालन किया जा रहा है।  यह सभी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले आई थी।  शुरू में एक बस बरेली में आई थी बाद में कई बस आ गई थी।  उस समय इसका उद्घाटन मेयर उमेश गौतम, शहर विधायक डॉ.अरुण कुमार और नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया था।

Related posts

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार , सिद्धरमैया ने सीएम के रूप में ली शपथ,

newsvoxindia

बुलंदशहर में चुनावी रंग : कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी आगामी विधानसभा चुनाव : प्रियंका गाँधी

cradmin

News update : वन मंत्री अरुण कुमार का भतीजा अपने दो साथियों के साथ गिरफ्तार,

newsvoxindia

Leave a Comment