News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़

आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट, 48 घंटे क्रिटिकल

 

 

लखनऊ : सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें तत्काल लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ को देखते हुए उन्हें सीधे आईसीयू में रखा गया है।

सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें तत्काल लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ को देखते हुए उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि डॉक्टरों ने अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद क्रिटिकल बताए हैं।
आजम खान को पोस्ट कोविड सिम्टम हैं। उन्हें निमोनिया का असर बताया जा रहा है। निमोनिया फेफड़ों तक पहुंच गया है। इसी के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही है। आजम खान को सीतापुर जेल में रहने के दौरान कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण ने अपने शिकंजे में लिया था।

कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उनकी हालत ठीक हुई थी। कोरोना का असर भी तब फेफड़ों पर ही पड़ा था। इस बार उन्हें निमोनिया ने तेजी से जकड़ा है। डॉक्टरों के अनुसार अगले 48 घंटे बेहद क्रिटिकल हैं। पांच डॉक्टरों की टीम आजम की देखरेख में लगी है। पहले भी आजम का इलाज मेदांता में होता रहा है।
मेदांता अस्पताल के निदेशक की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उनकी हालत स्थिर और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में है। मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख दिलीप दुबे और उनकी टीम आजम का इलाज कर रही है।

Related posts

महबूबा मुफ्ती के मन्दिर जाने पर बरेली के मौलाना ने यह कर जताया एतराज,

newsvoxindia

यह कैसा गुनाह : 7 बीघा जमीन के लिए मां -भाई -भाभी ने कराई थी युवती की हत्या ,

newsvoxindia

गाय को खिलाएं हरी घास भगवान विष्णु की बरसेगी लक्ष्मी की कृपा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment