News Vox India
नेशनलबाजार

क्रेटा का ये नया अवतार हुआ लॉन्च लाजवाब फीचर्स से है लैस,

ऑटो डेस्क, नयी

Advertisement
दिल्ली: हुंडई है क्रेटा एन लाइन एसयूवी को आधिकारिक तौर पर अंतर्राष्ट्रीय बाजार के लिए पेश किया गया है. नयी क्रेटा को एक स्पोर्टियर संस्करण के रूप में लॉन्च किया गया है जो लॉन्च के बाद से अपने सेगमेंट में सेल्स लीडर रहा है. क्रेटा एन लाइन को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अपनी आरंभ के बाद हिंदुस्तान में भी लॉन्च किए जाने की आसार है.

नई क्रेटा एन लाइन विश्व बाजार में मौजूदा हुंडई एन लाइन मॉडल के अनुरूप हल्की यांत्रिक अपडेट के साथ अनूठी स्टाइल के साथ आती है. एसयूवी का फ्रंट प्रोफाइल अब काफी लंबे फ्रंट बंपर के साथ आता है. ऐसा लगता है कि हवा का सेवन बढ़ गया है और कार में अब त्रिकोण फॉग लैंप हाउसिंग भी हैं. फ्रंट ग्रिल में अब डार्क क्रोम ट्रीटमेंट के साथ इंसर्ट भी मिलते हैं जैसा कि टक्सन में देखा गया है. नयी क्रेटा एन लाइन भी ग्रिल के ऊपर प्रमुख हुंडई एन लाइन बैजिंग के साथ आती है, जबकि हेडलैम्प इकाइयों को ले जाया गया है.

अन्य प्रमुख स्टाइल अपग्रेड में फ्रंट फेंडर पर नयी एन लाइन बैजिंग का इस्तेमाल शामिल है. 17-इंच मिश्र धातु पहियों के लिए एक एकदम नया डिज़ाइन भी है, जो आगे साइड स्कर्ट और विंडो लाइन पर डार्क बिट्स के साथ पूरक है. रियर सेक्शन एक अलग बम्पर को स्पोर्ट करता है जिसमें प्रमुख एन लाइन सिग्नेचर डिज़ाइन बिट्स, एक फॉक्स डिफ्यूज़र और ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स हैं. केबिन के अंदर, कार में सीटों पर नयी एन लाइन बैजिंग, असबाब पर लाल सिलाई, एन लाइन थीम वाले गियर नॉब और अन्य बदलावों के साथ स्टीयरिंग व्हील मिलता है.

कार 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करती है जिसे 120 hp का उत्पादन करने के लिए दर किया गया है. रिकॉर्ड के लिए, वही पावरट्रेन दक्षिण अमेरिका जैसे कई विदेशी बाजारों में प्रवेश स्तर के इंजन के रूप में भी काम करता है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि हुब्युंड 2023 में किसी समय कार को भारतीय बाजार में ला सकता है.

Related posts

कबीर पुरस्कार से सम्मानित रंगकर्मी जेसी पालीवाल का दिल्ली में निधन ,

newsvoxindia

Rampur : आजम का सरकार पर जुबानी प्रहार : “ताकत तो हलाकू , चंगेज़ , हिटलर के पास भी थी लेकिन दुनिया उन्हें जालिम कहती है” : आजम खान

newsvoxindia

गुजरात में 2022 की नई बीजेपी सरकार में एकमात्र महिला मंत्री भानुबेन, जानिए उनके बारे में

newsvoxindia

Leave a Comment