यूपी टॉप न्यूज़

अजब गजब मामला  – चूहे की हत्या पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में ,

Advertisement

पंकज गुप्ता 

यूपी  बदायूं जिले में एक शख्स ने चूहे की हत्या कर दी। हत्या के घटनाक्रम को पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेन्द्र शर्मा ने मोबाइल में कैद कर लिया। इसके आधार पर आरोपी शख्स के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर चूहे के शव को बरेली के आईवीआरआई  को  भेजा गया है। जहां चूहे के शव का पोस्टमार्टम होगा। इधर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले गई। जहां पुलिस ने उसका शांति भंग में चालान कर दिया।

 

 

मामला  बदायूं के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनवाड़ी से जुड़ा हुआ है। शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेन्द्र शर्मा पशु प्रेमी व पीएफ संस्था के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गुरुवार को वह शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे।  इस दौरान पनवड़िया मोहल्ला निवासी मनोज कुमार पिंजरे में बंद करके एक  चूहे को ले जा रहा था। उन्होंने उसका पीछा किया तो देखा आरोपी मनोज ने चूहे की पूंछ में सुतली में पत्थर बांध कर वहां मौजूद नाले में फेंक रहा है। घटनाक्रम को पहले मोबाइल में कैद किया उसके बाद नाले में कूद कर चूहे को बमुश्किल निकाला लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

 

आरोपी से इस करतूत का विरोध किया तो वह विरोध करने लगा। आरोपी इसी इलाके में मिट्टी के बर्तन व दिए बनाने का काम करता है। विकेन्द्र शर्मा की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसको शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। विकेन्द्र ने पुलिस को दी तहरीर में चूहे के शव के पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। इस पर विकेंद्र ने उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखा इस पर उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने अपनी सहमति जताते हुए चूहे के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए ivri बरेली जाने का सुझाव दिया। बिकेन्द्र शुक्रवार को चूहे के शव को बरेली के आरबीआई लेकर रवाना हो गए। कोतवाल हरपाल सिंह बालियान ने बताया आरोपी के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की गई है।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

भाजपा महिला मोर्चा ने महिला सम्मेलन का किया आयोजन ,प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य रही मौजूद

बरेली। भाजपा महिला मोर्चा ने सोमवार को  आई एम ए हाल में एक विशाल महिला…

22 hours

सीएम धामी ने भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल के लिए मांगे वोट

कांग्रेस बसपा पर लक्ष्मी जी का नाम लेकर  साधा निशाना सीएम ने उत्तराखंड के वोटरों…

22 hours

पॉक्सो एक्ट का वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

आंवला।  थाना पुलिस ने थाने में पॉस्को  एक्ट अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे का वांछित…

23 hours

जितिन प्रसाद  बोले -हो रहा है विपक्ष का सूपड़ा साफ

बरेली : विपक्ष का सूपड़ा साफ होनें वाला हैं गांव से लेकर शहर तक एक…

1 day

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर ,तीन घायल

मीरगंज ।  धनेटा शीशगढ़ रोड़ पर आज एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। दरसल…

1 day

विधायक एमपी आर्या ने मेघावी छात्र छात्राओं का किया सम्मान

देवरनिया । ब्लाक दमखोदा के कुंडा कोठी स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज में हाई…

1 day