News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

अजब गजब मामला  – चूहे की हत्या पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में , 

पंकज गुप्ता 

Advertisement

यूपी  बदायूं जिले में एक शख्स ने चूहे की हत्या कर दी। हत्या के घटनाक्रम को पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेन्द्र शर्मा ने मोबाइल में कैद कर लिया। इसके आधार पर आरोपी शख्स के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर चूहे के शव को बरेली के आईवीआरआई  को  भेजा गया है। जहां चूहे के शव का पोस्टमार्टम होगा। इधर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले गई। जहां पुलिस ने उसका शांति भंग में चालान कर दिया।

 

 

मामला  बदायूं के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनवाड़ी से जुड़ा हुआ है। शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेन्द्र शर्मा पशु प्रेमी व पीएफ संस्था के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गुरुवार को वह शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे।  इस दौरान पनवड़िया मोहल्ला निवासी मनोज कुमार पिंजरे में बंद करके एक  चूहे को ले जा रहा था। उन्होंने उसका पीछा किया तो देखा आरोपी मनोज ने चूहे की पूंछ में सुतली में पत्थर बांध कर वहां मौजूद नाले में फेंक रहा है। घटनाक्रम को पहले मोबाइल में कैद किया उसके बाद नाले में कूद कर चूहे को बमुश्किल निकाला लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

 

आरोपी से इस करतूत का विरोध किया तो वह विरोध करने लगा। आरोपी इसी इलाके में मिट्टी के बर्तन व दिए बनाने का काम करता है। विकेन्द्र शर्मा की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसको शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। विकेन्द्र ने पुलिस को दी तहरीर में चूहे के शव के पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। इस पर विकेंद्र ने उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखा इस पर उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने अपनी सहमति जताते हुए चूहे के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए ivri बरेली जाने का सुझाव दिया। बिकेन्द्र शुक्रवार को चूहे के शव को बरेली के आरबीआई लेकर रवाना हो गए। कोतवाल हरपाल सिंह बालियान ने बताया आरोपी के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की गई है।

Related posts

बरेली की  डेपापीर फल मंडी में  फलों के यह है भाव , देखे यह लिस्ट ,

newsvoxindia

-उत्तरी गोलार्ध में सूर्य हुए लंबवत, अब दक्षिण में होगी गति,

newsvoxindia

आज शोभन योग में होगी महागौरी की पूजा -हवन और कन्या पूजन का रहेगा विशेष महत्व ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment