News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

लाखों खर्च करने के बाद भी नहीं चल सकी महिला जिला अस्पताल में लिफ्ट ,

बरेली :  जिला अस्पताल में लिफ्ट खराब रखने के मामले में नंबर वन है। यहां लाखों -करोड़ों  रुपए खर्च करने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग सुध नहीं लेता। बताया जाता है कि   महिला जिला अस्पताल में  अखिलेश यादव की सरकार ने  स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के मकसद से एक शानदार बिल्डिंग बनाई थी ।  जिसमें डब्लूएचओ के स्टैण्डर्ड के मुताबिक शानदार ओटी को बनाया। मरीजों को लाने ले जाने के लिए भी कई एम्बुलेंस को तैनात कराया।  इसी कढ़ी में बरेली के महिला जिला अस्पताल में लाखों रुपये खर्च करके ऊपरी मंजिल तक जाने के लिए वर्ष 2018 में अस्पताल में लिफ्ट को लगाया गया।

Advertisement

 

 

 

कमाल बात यह रही कि जिला अस्पताल में लगी लिफ्ट वर्ष 2018  से आज तक एक दो बार ही चली है। उसके बाद आज तक नहीं चल सकी है। जिला अस्पताल तैनात कई  सीएमएस ने लिफ्ट को शुरू कराने के लिए कोशिश की थी लेकिन यह कोशिश कभी परवान नहीं चढ़ सकी।  इस बार फिर से महिला अस्पताल प्रबंधन ने  लिफ्ट शुरू कराने के लिए शासन को एक पत्र लिखकर अवगत करा दिया हैं।  महिला जिला अस्पताल के सीएमएस त्रिभुवन प्रसाद ने बताया कि लिफ्ट खराब होने के संबंध में शासन को अवगत करा दिया गया है। उम्मीद  है जल्द लिफ्ट को सही करा दिया जाएगा। और महिला मरीजों को इस सुविधा  का लाभ मिलेगा। वही  महाराणा प्रताप जिला अस्पताल के गेट पर लाखों रुपये की कीमत से लगी लिफ्ट पिछले कई महीनों से सफेद हाथी बनी हुई है। लिफ्ट लगने के बाद यह एक दो बार ही चल सकी है। बताया यह जा रहा है कि लिफ्ट में लगा कोई पुर्जा खराब है जिसकी सप्लाई कर्नाटक  से होनी है।

 

 

जिला अस्पताल में लिफ्ट स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लाखों रुपये खर्च करके इस मकसद से लगाई गई थी कि बीमार मरीज आसानी से अस्पताल के एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक जा सके। इसके बावजूद कई महीने बीत जाने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सुध नहीं ली है।जिला अस्पताल की सीएमएस अलका शर्मा ने बताया कि लिफ्ट का कोई पार्ट खराब हो गया है। यह पार्ट से किसी बाहर से आना  है। इस संबंध में कार्रवाही जारी है । पार्ट आने पर लिफ्ट को जल्द शुरू करा दिया जाएगा और मरीजों के लिए जल्द यह सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

Related posts

पुस्तक समीक्षा : सन्तुलित पंचमहाभूत और संधारणीय विकास से बदलेगी दुनिया,

newsvoxindia

बसपा बरेली मंडल में हाथी दौड़ाने की तैयारी में, ,

newsvoxindia

राष्ट्रगान से हमे एतराज नहीं , हमे  अपने देश से है प्यार  : मौलाना  शहाबुद्दीन रिजवी

newsvoxindia

Leave a Comment