यूपी टॉप न्यूज़

ब्रांडेड कॉस्मेटिक के नाम पर बेचे जा रहे थे नकली उत्पाद, पुलिस ने 20 लाख का पकड़ा नकली सामान ,

Advertisement
  • पुलिस ने शास्त्री मार्केट से पकड़े चार अभियुक्त ,
  • कोतवाली पुलिस ने कॉपीराइट उल्लंघन में कार्रवाई

बरेली : कोतवाली पुलिस ने ब्रांडेड कॉस्मेटिक के नाम पर नकली उत्पाद बेचने के आरोप में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 लाख का नकली माल भी बरामद किया है | पुलिस ने यह कार्रवाई एक कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर की है। शहर में शास्त्री मार्केट के नाम से प्रसिद्ध बाजार में त्योहारों के मद्देनजर ग्राहकों को नकली सामान बेचने का कुछ लोगों का इरादा था।  इसी दौरान नयनतारा हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी शिकायत मिली कि उनके प्रोडक्ट के नाम से नकली सामान बेचा जा रहा है।  इसके बाद कंपनी ओर से पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

 

कोतवाली पुलिस के मुताबिक नयनतारा हिन्दुस्तान यूनिलीवर की लीगल अटॉर्नी व फरहा दीवा तथा कमन कुवेंर ने कोतवाली क्षेत्र में नकली कॉस्मेटिक लैकमी प्रोडक्ट्स का सामान बिक्री होने के संबन्ध सूचना दी थी । सूचना के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस ने  मौके से मिला  नकली कॉस्मेटिक सामान बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की गई है   । पुलिस ने नकली सामान बेचने के आरोप में मोहम्मद जैद शमसी पुत्र मोहम्मद मुजाहिद शमसी निवासी मोहल्ला साहूकारा थाना किला बरेली , शगीर अहमद पुत्र ईदरीश अहमद निवासी फुटा दरवाजा सराय पुख्ता थाना किला बरेली  , अजहर खान पुत्र अब्दुल नसीब खान निवासी मोहल्ला साहबाद थाना प्रेम नगर बरेली , साकेब शमसी पुत्र नवेद शमसी निवासी मो0 46 आन्नद बिहार कालोनी थाना किला बरेली को गिरफ्तार किया गया । इनके  कब्जे से लैकमी कंपनी का नकली कॉस्मेटिक सामान कीमत, लगभग 20 लाख रूपय  को बरामद किया गया  । सभी अभियुक्तों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

नकली सौंदर्य सामान से खराब हो सकती है  त्वचा :  

शहर के बाजारों में  त्योहार के मौसम में नकली सौंदर्य उत्पादों के खपत का खेल शुरू हो जाता है।  कभी यह पकड़ में  आ जाता है तो आरोपियों पर कार्रवाई हो जाती  है , बरना दुकानदार असली प्रोडक्ट  के बदले  नकली प्रोडक्ट बेचकर मोटा मुनाफा कमा लेते है।  बाद में इसका खामियाजा उन महिलाओं को उठाना पड़ता है जो इन नकली उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। नकली उत्पादों के इस्तेमाल करने से महिलाओं के चहेरे पर दाने होने के साथ एलर्जी हो जाती है। और डॉक्टरों के पास महीनों चक्कर लगाने पड़ते है।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

कुर्मी क्षत्रिय सभा नें भाजपा प्रत्याशी को दिया समर्थन

बरेली : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में होनें वाले मतदान से पहले उथल -पुथल…

1 hour

पति-पत्नी दोनों को रिपोर्ट में मृत दिखाकर काटे वोट, उप निर्वाचन अधिकारी से शिकायत

आंवला। आंवला में बीएलओ ने कर दिया खेल। जिंदा पति-पत्नी को कर दिया मृतक और…

1 hour

प्रसूता के पति से रुपए मांगने के वायरल ऑडियो की जांच शुरू

शीशगढ़। 4 दिन पहले  सीएचसी शीशगढ़ पर तैनात एक नर्स द्वारा  पैसे मांगने का ऑडियो…

2 hours

किशोरी को भगा ले गया युवक,मुकदमा दर्ज

शीशगढ़।ग्रामीण की नावालिग  बेटी को गाँव का युवक अपने चाचा और दोस्त की मदद से…

2 hours

2014 से पहले के भारत का दुनिया में  सम्मान नहीं था : सीएम योगी

फरीदपुर में सीएम योगी ने धर्मेंद्र कश्यप के लिए मांगे वोट  बड़ी संख्या में सीएम…

2 hours