News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्वास्थ्य

ब्रांडेड कॉस्मेटिक के नाम पर बेचे जा रहे थे नकली उत्पाद, पुलिस ने 20 लाख का पकड़ा नकली सामान ,

  • पुलिस ने शास्त्री मार्केट से पकड़े चार अभियुक्त ,
  • कोतवाली पुलिस ने कॉपीराइट उल्लंघन में कार्रवाई

बरेली : कोतवाली पुलिस ने ब्रांडेड कॉस्मेटिक के नाम पर नकली उत्पाद बेचने के आरोप में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 लाख का नकली माल भी बरामद किया है | पुलिस ने यह कार्रवाई एक कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर की है। शहर में शास्त्री मार्केट के नाम से प्रसिद्ध बाजार में त्योहारों के मद्देनजर ग्राहकों को नकली सामान बेचने का कुछ लोगों का इरादा था।  इसी दौरान नयनतारा हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी शिकायत मिली कि उनके प्रोडक्ट के नाम से नकली सामान बेचा जा रहा है।  इसके बाद कंपनी ओर से पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

 

कोतवाली पुलिस के मुताबिक नयनतारा हिन्दुस्तान यूनिलीवर की लीगल अटॉर्नी व फरहा दीवा तथा कमन कुवेंर ने कोतवाली क्षेत्र में नकली कॉस्मेटिक लैकमी प्रोडक्ट्स का सामान बिक्री होने के संबन्ध सूचना दी थी । सूचना के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस ने  मौके से मिला  नकली कॉस्मेटिक सामान बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की गई है   । पुलिस ने नकली सामान बेचने के आरोप में मोहम्मद जैद शमसी पुत्र मोहम्मद मुजाहिद शमसी निवासी मोहल्ला साहूकारा थाना किला बरेली , शगीर अहमद पुत्र ईदरीश अहमद निवासी फुटा दरवाजा सराय पुख्ता थाना किला बरेली  , अजहर खान पुत्र अब्दुल नसीब खान निवासी मोहल्ला साहबाद थाना प्रेम नगर बरेली , साकेब शमसी पुत्र नवेद शमसी निवासी मो0 46 आन्नद बिहार कालोनी थाना किला बरेली को गिरफ्तार किया गया । इनके  कब्जे से लैकमी कंपनी का नकली कॉस्मेटिक सामान कीमत, लगभग 20 लाख रूपय  को बरामद किया गया  । सभी अभियुक्तों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

नकली सौंदर्य सामान से खराब हो सकती है  त्वचा :  

शहर के बाजारों में  त्योहार के मौसम में नकली सौंदर्य उत्पादों के खपत का खेल शुरू हो जाता है।  कभी यह पकड़ में  आ जाता है तो आरोपियों पर कार्रवाई हो जाती  है , बरना दुकानदार असली प्रोडक्ट  के बदले  नकली प्रोडक्ट बेचकर मोटा मुनाफा कमा लेते है।  बाद में इसका खामियाजा उन महिलाओं को उठाना पड़ता है जो इन नकली उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। नकली उत्पादों के इस्तेमाल करने से महिलाओं के चहेरे पर दाने होने के साथ एलर्जी हो जाती है। और डॉक्टरों के पास महीनों चक्कर लगाने पड़ते है।

Related posts

मौलाना शहाबुद्दीन को पीएफआई के खिलाफ बयान देने पर मिली धमकी , दिल्ली से कॉल आने का दावा ,

newsvoxindia

बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्र छात्राएं हादसे के हुए शिकार , चार की मौत 7 घायल

newsvoxindia

रामपुर की जेल में खूंखार कैदी पढ़ रहे हैं फ्रेंच भाषा की पढ़ाई

newsvoxindia

Leave a Comment