यूपी टॉप न्यूज़

बरेली में कांवड़ियों पर पथराव के बाद बवाल , खुराफाती युवक द्वारा कांवड़ पर पैर मारने से शुरू हुआ था विवाद ,

Advertisement
नवाबगंज/हाफिजगंज। बरेली के हाफिजगंज में एक खुराफाती युवक की हरकत से बवाल हो गया।  युवक ने कांवड़िया  को मोटर साइकिल से टक्कर मारने के बाद कांवड़ में पैर मार दिया।  इसके बाद कांवड़िए और युवक के पक्ष के लोग आमने सामने आ गए।  इसी दौरान पड़ोस की बस्ती से कांवड़ियों पर पथराव शुरू हो गया।  घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों में बीच बचाब कर ही रही थी कि कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।  इस घटना  एक दरोगा भी घायल हो गया।  घटना से गुस्साएं कांवड़िये आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे और  रोड़ जाम कर दिया।  बाद में  पुलिस के आश्वासन के बाद ही कांवड़िये शिवमंदिरो की ओर रवाना हुए।
हाफिजगंज के निकटवर्ती गांव बकैनिया से गुजर रहे कांवड़ियों के जत्थे में चल रहे  एक कांवड़ियों  को बाइक सवार  ने लात मारकर गिरा दिया। बाइक सवार व कांवड़ियों  के बीच जब विवाद हुआ तो छत से पथराव हो गया। सूचना पर पहुंचे एसएचओ व एक एसआई भी पथराव में चोटिल हो गए। विवाद से उत्तेजित कांवड़ियों ने रास्ते पर कॉवर रख धरने पर बैठ गए। सूचना पर प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर समझाने का प्रयास किया पर कॉवरिए त्वरित कार्रवाही की जिद पर अड़ गए। क्षेत्रीय विधायक, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व दिवंगत विधायक पुत्र के पहुंचने पर प्रशासनिक अमला त्वरित एफआईआर दर्ज कर कार्रवाही के आश्वासन के बाद किसी तरह कॉवरियो को समझाकर जाम खुलावाया। मामले को गंभीर होता देख डीएम व कप्तान थाने पहुंचे और पूरी जानकारी ली।
थाना क्षेत्र के गांव प्रेमपुर मुरारपुर के सुखलाल पुत्र झाझान लाल के नेतृत्व में कछला से जल लेकर आ रहे थे। रविवार की शाम करीब 6.30 बजे जत्था हाफिजगंज से बकैनिया को जा रहा था इसी दौरान बकैनिया प्रधान इकरार अहमद के घर के सामने से गुजरने के दौरान सकरें रोड पर बाइक लेकर घुसे बढ़रूल कमर ने कांवड़िया  बुद्धसेन पुत्र लेखराज को लात मारकर गिरा दिया जिसमें बुद्धसेन कॉवर के साथ सड़क पर गिर गया और चोटिल हो गया। इसी दौरान छत से महिलाओं व पुरूषों ने पथराव करना शुरू कर दिया तो अफरा-तफरी मच गई। पथराव में कांवड़िया  योगेन्द्र के साथ ही आधा दर्जन लोगों के घायल होना बताया जा रहा है।
सूचना पर पुलिस वल के साथ पहुंचे एसएचओ व एसआई भी पथराव में हुए घायल
जानकारी के अनुसार सूचना पर जब एसएचओ अजीत प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे इसी पथराव हो गया। इस पथराव में एचएचओ अजीत प्रताप सिंह के साथ ही एसआई इतेश तोमर घायल हो गए।
क्षेत्रीय विधायक, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व विशाल ने कांवड़ियों  को समझाया
विवाद की सूचना पर पहुचे क्षेत्रीय विधायक डॉ. एमपी आर्य, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. आशुतोष गंगवार व दिवंगत विधायक केसर सिंह के पुत्र विशाल गंगवार पहले तो कॉवरियों को कार्रवाही होने का अश्वासन देकर जाम खुलवाने का प्रयास करते रहे पर कांवड़िया  त्वरित कार्रवाही की जिद पर अड़े रहे तो बाद में क्षेत्रीय विधायक ने तहरीर देकर त्वरित मुकदमा दर्ज कराने की बात कह जाम खुलावाय। देर शाम तहरीर दी गई।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

जितिन प्रसाद  बोले -हो रहा है विपक्ष का सूपड़ा साफ

बरेली : विपक्ष का सूपड़ा साफ होनें वाला हैं गांव से लेकर शहर तक एक…

2 hours

ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, तीन घायल , एक की हालत नाजुक

मीरगंज। धनेटा शीशगढ़ रोड पर दो बाइकें आमने सामने से टकरा गईं। टक्कर लगने के…

3 hours

विधायक एमपी आर्या ने मेघावी छात्र छात्राओं का किया सम्मान

देवरनिया । ब्लाक दमखोदा के कुंडा कोठी स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज में हाई…

3 hours

हज अरकान के साथ टीकाकरण का कार्यक्रम में हुआ आयोजित

बरेली: उत्तर प्रदेश हज कमेटी व जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा खलील हायर सेकेंडरी स्कूल…

3 hours

सड़क हादसे ने  चाचा -भतीजे की मौत, ममेरी बहन की शादी में शामिल होकर घर आ रहे थे वापस

आंवला। रविवार देर रात्रि शादी समारोह में शामिल होने जा रहे एक ही परिवार के…

3 hours

प्रधान की फसल में आग लगाने के मामले में तीन पर मुकदमा दर्ज

शीशगढ़। 26 अप्रैल को गाँव मीरपुर के प्रधान के खेत में आग लगने से लगभग…

3 hours