News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली में कांवड़ियों पर पथराव के बाद बवाल , खुराफाती युवक द्वारा कांवड़ पर पैर मारने से शुरू हुआ था विवाद ,

नवाबगंज/हाफिजगंज। बरेली के हाफिजगंज में एक खुराफाती युवक की हरकत से बवाल हो गया।  युवक ने कांवड़िया  को मोटर साइकिल से टक्कर मारने के बाद कांवड़ में पैर मार दिया।  इसके बाद कांवड़िए और युवक के पक्ष के लोग आमने सामने आ गए।  इसी दौरान पड़ोस की बस्ती से कांवड़ियों पर पथराव शुरू हो गया।  घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों में बीच बचाब कर ही रही थी कि कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।  इस घटना  एक दरोगा भी घायल हो गया।  घटना से गुस्साएं कांवड़िये आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे और  रोड़ जाम कर दिया।  बाद में  पुलिस के आश्वासन के बाद ही कांवड़िये शिवमंदिरो की ओर रवाना हुए।
हाफिजगंज के निकटवर्ती गांव बकैनिया से गुजर रहे कांवड़ियों के जत्थे में चल रहे  एक कांवड़ियों  को बाइक सवार  ने लात मारकर गिरा दिया। बाइक सवार व कांवड़ियों  के बीच जब विवाद हुआ तो छत से पथराव हो गया। सूचना पर पहुंचे एसएचओ व एक एसआई भी पथराव में चोटिल हो गए। विवाद से उत्तेजित कांवड़ियों ने रास्ते पर कॉवर रख धरने पर बैठ गए। सूचना पर प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर समझाने का प्रयास किया पर कॉवरिए त्वरित कार्रवाही की जिद पर अड़ गए। क्षेत्रीय विधायक, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व दिवंगत विधायक पुत्र के पहुंचने पर प्रशासनिक अमला त्वरित एफआईआर दर्ज कर कार्रवाही के आश्वासन के बाद किसी तरह कॉवरियो को समझाकर जाम खुलावाया। मामले को गंभीर होता देख डीएम व कप्तान थाने पहुंचे और पूरी जानकारी ली।
थाना क्षेत्र के गांव प्रेमपुर मुरारपुर के सुखलाल पुत्र झाझान लाल के नेतृत्व में कछला से जल लेकर आ रहे थे। रविवार की शाम करीब 6.30 बजे जत्था हाफिजगंज से बकैनिया को जा रहा था इसी दौरान बकैनिया प्रधान इकरार अहमद के घर के सामने से गुजरने के दौरान सकरें रोड पर बाइक लेकर घुसे बढ़रूल कमर ने कांवड़िया  बुद्धसेन पुत्र लेखराज को लात मारकर गिरा दिया जिसमें बुद्धसेन कॉवर के साथ सड़क पर गिर गया और चोटिल हो गया। इसी दौरान छत से महिलाओं व पुरूषों ने पथराव करना शुरू कर दिया तो अफरा-तफरी मच गई। पथराव में कांवड़िया  योगेन्द्र के साथ ही आधा दर्जन लोगों के घायल होना बताया जा रहा है।
सूचना पर पुलिस वल के साथ पहुंचे एसएचओ व एसआई भी पथराव में हुए घायल
जानकारी के अनुसार सूचना पर जब एसएचओ अजीत प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे इसी पथराव हो गया। इस पथराव में एचएचओ अजीत प्रताप सिंह के साथ ही एसआई इतेश तोमर घायल हो गए।
क्षेत्रीय विधायक, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व विशाल ने कांवड़ियों  को समझाया
विवाद की सूचना पर पहुचे क्षेत्रीय विधायक डॉ. एमपी आर्य, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. आशुतोष गंगवार व दिवंगत विधायक केसर सिंह के पुत्र विशाल गंगवार पहले तो कॉवरियों को कार्रवाही होने का अश्वासन देकर जाम खुलवाने का प्रयास करते रहे पर कांवड़िया  त्वरित कार्रवाही की जिद पर अड़े रहे तो बाद में क्षेत्रीय विधायक ने तहरीर देकर त्वरित मुकदमा दर्ज कराने की बात कह जाम खुलावाय। देर शाम तहरीर दी गई।

Related posts

फरीदपुर में महिला की निर्मम हत्या, पुलिस को किसी नजदीकी पर शक ,

newsvoxindia

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नवाबगंज में देखी चुनावी तैयारियां 

newsvoxindia

पीएम मोदी ने  बरेली स्टेशन सहित  553 रेलवे स्टेशन का किया वर्चुअल शिलान्यास

newsvoxindia

Leave a Comment