News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरशिक्षा

उच्च शिक्षा मंत्री का बयान :नई शिक्षा नीति से हो रहा सर्वांगीण विकास ,

बरेली। उत्तर प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने कहा है कि नई शिक्षा नीति से  व्यक्ति का सर्वांगीण विकास कराना ही  एनएपी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए बहुत सारे अवसर हैं प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक। सरकार एनएपी पर काम कर रही हैं। सरकार सभी स्कूल कॉलेज में एनएपी लागू करवाना चाहती है उसके लिए काम चल रहा है । उनका और सरकार का प्रयास है कि मूल संस्कृति और अपनी सभ्यता को लेकर आधुनिक तरीके से रोजगार दिया जाए।

Advertisement

 

 

रजनी तिवारी ने बरेली में आने की वजह स्पष्ट करते हुए कहा कि बरेली में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत बरेली पहुंची हैं जहां वह अपनी बहनों से बात करेंगी और उनके पक्ष को भी जानने की कोशिश करेंगी। रजनी तिवारी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब से देश आजाद हुआ था तब भी प्रवुद्ध महिलाएं थी , जिन्होंने ने महिलाओं के लिए आरक्षण देने की बात कही थी। तब भी महिलाओं ने संविधान में रखने की बात कही थी। तब से मांग चली आ रही थी, आज वह शुभ दिन आ गया जब मोदी ने महिलाओं को रिजर्वेशन दिया और महिला शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ।

 

 

 

और उसके लिए देश -प्रदेश की महिलाओं ने मोदी जी का अभिनंदन और वंदन किया। इस तरह के कार्यक्रम देश और प्रदेश में हो रहे है वह खुद भी ऐसे प्रोग्राम में जा रही और भाग ले रही है। वहां भी महिलाएं मोदी जी की तारीफ़ कर रही हैं। रजनी ने यह भी कहा कि वह ऐसे प्रोग्रामों में जाकर अपनी बात महिलाओं के सामने रखती है और सरकार की भी उपलब्धियां रखती हैं। बहनों की बात सुनकर भी अपनी बात भी रखती हैं। जब से केंद्र और यूपी में भाजपा की सरकार बनी है तब से बहनों के लिए बहनों के लिए नीति एवं योजनाएं बनी है। योगी जी के नेतृत्व में महिलाओं के लिए अच्छी से तरह से योजनाएं बनाई और चलाई गई है।

Related posts

कृषि विभाग में 15 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, मिले नियुक्ति पत्र

cradmin

इमरान खान पर एक और हमले की संभावना’ 

newsvoxindia

अफगानिस्तान को भारत ने 8 विकेट से हराया , विराट-रोहित घरेलू ग्राउंड पर जमकर चले।

newsvoxindia

Leave a Comment