यूपी टॉप न्यूज़

झूठे बयान देकर कोर्ट को गुमराह करने पर युवती को लिया गया हिरासत में

Advertisement

बरेली : फ़ास्ट ट्रेक जज निर्दोष कुमार की कोर्ट  ने  रेप केस में बयानों से मुकरने पर पीड़िता के खिलाफ केस दर्ज कर  हिरासत में लेने का आदेश दे दिया। केस दर्ज होने के बाद युवती को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सुनवाई दौरान   पांच वर्ष पूर्व युवती की माँ ने थाना बारादरी में अजय उर्फ़ राघव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी.युवती ने अजय के खिलाफ कोर्ट में डटकर कलमबंद बयान दिया था.पुलिस ने अजय को उसी समय जेल भेज दिया.अजय को जेल से अभी तक जमानत भी नहीं मिल पायी. इस केस की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक जज निर्दोष कुमार की कोर्ट में चल रही है.बीती तारीख पर एडीजीसी क्राइम हरेंद्र राठौर ने युवती के कोर्ट  में बयान दर्ज कराये थे.युवती ने आरोपी अजय के खिलाफ कोर्ट में डटकर गवाही दी थी.

 

 

 

 

गुरुवार को युवती से आरोपी के अधिवक्ता ने जिरह की.युवती अपने बयानों से पूरी तरह से मुकर गयी. कोर्ट ने भी युवती से सवाल किये.युवती ने कहा जो वह आज बयान दे रही है वह सही है पहले वाला बयान गलत है. फ़ास्ट ट्रेक जज निर्दोष कुमार ने युवती को बेकसूर युवक को रेप के आरोप में जेल भेजवाने पर उसके खिलाफ केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया. युवती को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया.

 

कोर्ट पाया कि पीड़िता ने युवक को फंसाने के लिए गलत बयान देकर कोर्ट को गुमराह किया .     इस बात को पीड़िता ने कोर्ट   समक्ष यह स्वीकार किया  जो उसके द्वारा बयान दिए गया वह झूठा था .    युवक ने उसके साथ कोई छेड़छाड़ या गलत काम नहीं किया .    कोर्ट ने  माना कि पीड़िता के गलत बयान से अभियुक्त को सात वर्ष अधिक  सजा या फिर आजीवन सजा हो सकती है .   यह बयान  अपराध की  श्रेणी में धारा 195  अंतर्गत आता है .   इसके बाद पीड़िता को न्यायालय  पर हिरासत में ले लिया गया  .   जानकारी के मुताबिक बारदारी थाना क्षेत्र में 2019 में पीड़िता की मां ने सुभाषनगर थाना क्षेत्र के युवक अजय उर्फ़ राघव पर अपनी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने के साथ जान का खतरा बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ धारा 376 ,366 ,363 ,342 में मुकदमा दर्ज किया था।  पुलिस ने इस संबंध में नाबालिग के 164 के तहत भी मुकदमा  भी दर्ज कराया था।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

आंवला सीएचसी पर रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

आंवला। आंवला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बरेली के रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की…

12 hours

सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में दरगाह पर हुआ ताजुशशरिया का कुल, देखे यह वीडियो

बचपन से बड़े फ़क़ीह व ज़हीन थे ताजुशशरिया बरेली,।ताजुशशरिया मुफ़्ती अख़्तर रज़ा क़ादरी अज़हरी मियां…

12 hours

हत्या में वांछित बर्फ विक्रेता गिरफ्तार

फतेहगंज पश्चिमी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी बर्फ विक्रेता शेर सिंह को जेल…

13 hours

चौकी प्रभारी पर लगा आरोपियों के साथ मिलकर फैसले का दबाव बनाने का आरोप

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। चौकी क्षेत्र बंजरिया के एक गाँव निवासी महिला ने चौकी प्रभारी…

13 hours

ससुरालीजनों पर महिला ने लगाया किडनी चोरी का आरोप ,मुकदमा दर्ज

बरेली : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता के…

14 hours

माँ लक्ष्मी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा , जाने अपना राशिफल

ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला , राशिफल : दिन शुक्रवार , वर्ष 2024 ,दिनांक 17   मेष…

14 hours