यूपी टॉप न्यूज़

Bareilly News : अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन कर सरकार से पहले की तरह भर्ती बहाल करने की मांग ,

Advertisement
बरेली |  केंद्र सरकार बीते  मंगलवार को रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा की थी । इसके तहत सैनिकों को सिर्फ चार साल के लिए भर्ती किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव के लिए अग्निपथ भर्ती योजना’ ( Agnipath recruitment scheme ) का ऐलान किया था । राजनाथ सिंह ने बताया था कि अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में चार साल के लिए युवाओं को भर्ती कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें नौकरी से छोड़ते वक्त सेवा निधि पैकेज भी मिलेगा। इस योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। लेकिन अब इस योजना का विरोध बरेली सहित पूरे यूपी में हो गया है | आज इसी कड़ी में बरेली में अग्निपथ योजना के प्रति रोष व्यक्त करने के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया | युवा बड़ी संख्या में दामोदर पार्क में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हुए और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की |
आज जब युवा  मार्च निकालते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े तो पुलिस ने अभ्यर्थियों को आगे जाने से रोक दिया जिसके बाद छात्र काफी भड़क गए और उनकी पुलिसकर्मियों से तीखी नोंकझोंक हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी छात्रों को खदेड़ दिया।वही छात्रों का कहना है की हम लोग लंबे समय से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे थे। जिसके लिए  रोजाना सुबह वह कई  किलोमीटर दौड़ लगाने के साथ कड़ी मेहनत करते है | वही  सेना भर्ती की तैयारी कर रहे  अन्य युवाओं का कहना है की हम सभी मध्यमवर्गीय परिवार से है। लंबे समय से सेना की तैयारी कर रहे है। बहन की शादी करनी है, मां का इलाज कराना है, घर बनवाना है। लेकिन अब चार साल की नौकरी में ये सब कैसे होगा? छात्रों का कहना है की सरकार पहले की तरह भर्ती बहाल करे।
वही सीएम योगी ने युवाओं से ट्वीट करके कहा है कि ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं।माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व @UPGovt अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

मेंटिनेन्स कार्य की वजह से सोमवार को 8 घंटे बन्द रहेगा जाफरपुर उपकेंन्द्र

शीशगढ़। सोमवार सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी जाफरपुर विधुत उपकेंन्द्र…

57 mins

ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र पर मातृ दिवस के अवसर पर हुआ कार्यक्रम

बरेली। स्वस्थ एवं स्वच्छ परिवार के लिए माता की भूमिका* विषय पर चौपला रोड, बरेली…

3 hours

बड़े वाहनों की इंट्री से कस्बे के मुख्य चौराहा पड़ाव पर लगा भीषण जाम

भगवान स्वरुप राठौर शीशगढ़। व्यापारियों की माँग पर पुलिस ने पिछले दिनों नगर के मुख्य…

3 hours

विश्व हिंदू परिषद की बैठक में सफल बनाने का बताया गया मंत्र

आंवला। विश्व हिन्दू परिषद के आयाम दुर्गा वाहिनी एवं मातृ शक्ति का मई माह में…

3 hours

फतेहगंज पूर्वी में चोरी की दो घटनाओं में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फतेहगंज पूर्वी। थाना क्षेत्र में बीते दिनों रात के वक्त दीवार के सहारे चोर घर…

3 hours