News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

Bareilly News : अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन कर सरकार से पहले की तरह भर्ती बहाल करने की मांग ,

बरेली |  केंद्र सरकार बीते  मंगलवार को रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा की थी । इसके तहत सैनिकों को सिर्फ चार साल के लिए भर्ती किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव के लिए अग्निपथ भर्ती योजना’ ( Agnipath recruitment scheme ) का ऐलान किया था । राजनाथ सिंह ने बताया था कि अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में चार साल के लिए युवाओं को भर्ती कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें नौकरी से छोड़ते वक्त सेवा निधि पैकेज भी मिलेगा। इस योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। लेकिन अब इस योजना का विरोध बरेली सहित पूरे यूपी में हो गया है | आज इसी कड़ी में बरेली में अग्निपथ योजना के प्रति रोष व्यक्त करने के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया | युवा बड़ी संख्या में दामोदर पार्क में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हुए और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की |
Advertisement
आज जब युवा  मार्च निकालते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े तो पुलिस ने अभ्यर्थियों को आगे जाने से रोक दिया जिसके बाद छात्र काफी भड़क गए और उनकी पुलिसकर्मियों से तीखी नोंकझोंक हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी छात्रों को खदेड़ दिया।वही छात्रों का कहना है की हम लोग लंबे समय से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे थे। जिसके लिए  रोजाना सुबह वह कई  किलोमीटर दौड़ लगाने के साथ कड़ी मेहनत करते है | वही  सेना भर्ती की तैयारी कर रहे  अन्य युवाओं का कहना है की हम सभी मध्यमवर्गीय परिवार से है। लंबे समय से सेना की तैयारी कर रहे है। बहन की शादी करनी है, मां का इलाज कराना है, घर बनवाना है। लेकिन अब चार साल की नौकरी में ये सब कैसे होगा? छात्रों का कहना है की सरकार पहले की तरह भर्ती बहाल करे।
वही सीएम योगी ने युवाओं से ट्वीट करके कहा है कि ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं।माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व @UPGovt अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।

Related posts

योग अमृत सप्ताह पर योग जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन,

newsvoxindia

पैसा लेकर प्लॉट का बैनामा नहीं करने की महिला ने शिकायत 

newsvoxindia

उत्तराखंड जा रही अनियंत्रित कार खाई में गिरी , दो की मौत तीन घायल ,

newsvoxindia

Leave a Comment