यूपी टॉप न्यूज़

बदायूं: मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में चूहे ने मरीज का पैर कुतरा, प्राचार्य ने दिए जांच के आदेश,

Advertisement

,

पंकज गुप्ता,

यूपी : बदायूं मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में भर्ती एक मरीज के पैर को चूहों ने कुतर दिए । मरीज एसआइसीयू में बेहोश की हालत में भर्ती था । मरीज के परिजनों ने पीड़ित को एक्सीडेंट होने के बाद घायल होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था । मरीज रामसेवक को 30 जून को बदायूं मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था । मरीज राम सेवक राजकीय मेडिकल कालेज के एसआइसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती है । मामला चर्चा में आते ही चूहे काटने के मामले में मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने जांच बैठा दी है।

 

 

 

तीमारदारों के मुताबिक 30 जून को राम सेवक गुप्ता को मेडिकल कालेज में भर्त्ती कराया था । एक्सीडेंट से रामसेवक के सर में चोट लग गई थी । सर में गंभीर चोट लगने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान एसआइसीयू भर्ती रामसेवक को 3 से 4 दिन पहले चूहे ने पैरों में कुतर दिया था और मेडिकल कॉलेज के स्टाफ में इस बात को छुपाते हुए मरीज की मरहम पट्टी कर दी थी । जब यह मामला मीडिया के सामने आया तब मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया । इस मामले में घायल मरीज रामसेवक के भाई राम गुप्ता का कहना है कि तीन-चार दिन पहले चूहों ने उनके भाई के पैरों में काट लिया था और काफी जगह काटने के बाद खून निकलना शुरू हो गया था जिसके बाद एसआइसीयू के स्टाफ ने भाई की मरहम पट्टी कर दी थी ।मेडिकल कॉलेज में बहुत चूहे हैं। कहां से चूहे आ गए इस बात की जानकारी नहीं है ।

 

दातागंज के बुध बाजार निवासी रामसेवक गुप्ता सात जून को दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजनोंने दिल्ली में उपचार कराया और सुधार नहीं हुआ । 30 जून को उन्हें स्थानीय बदायूं मेडिकल कालेज के वेंटीलेटर पर रखा गया । मरीज को चूहों ने पैरों को कुतर दिया और लापरवाह स्टाफ सोता रहा । बताया जा रहा है कि मरीज के कान, माथे पर भी कुछ जख्म है । मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनसी प्रजापति का कहना है यह पूरा मामला सीएमएस मेडिकल कॉलेज के अंडर का है । क्योंकि मामला गंभीर है इसलिए इस मामले की पूरी जांच 48 घंटे में पूरी हो जाएगी ,कौन स्टाफ तैनात था और किसने लापरवाही की इसकी जांच की जा रही है । वही प्रचार्य ने यह भी बताया कि चूहे मेडिकल कॉलेज में निर्माण होने के चलते है और कुछ मरीज के तीमारदार खाना बहिन खाते हैं इस वजह से चूहे आ जाते है । संभावना इस बात की भी है कि ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए चूहे पहुंचे होंगे, जिसे रिपेयर कराया जा रहा है ।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

उर्से शाहिदी के मौके पर हुआ जलसा ए सीरातुननबी

बहेड़ी। हजरत मौलाना सय्यद शाहिद अली मियां रहमतुल्लाह अलैह के उर्स के मौके पर बाद…

18 hours

दहेज अधिनियम का मुकदमा वापस लेने का बनाया दबाव तीन पर रिपोर्ट

बहेड़ी। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी अवधेश सिंह…

20 hours

पुलिस से शिकायत करने पर दिव्यांग को दुकान में घुसकर पीटा, मुकदमा दर्ज

मीरगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग को अवैध टीन शेड डालने की शिकायत करना…

20 hours

कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी का दो पर केस दर्ज

फतेहगंज पूर्वी।व्यापारी द्वारा चावल खरीदने को लेकर खाते में रुपए डलवा दिए।लाखों रुपए भेजने के…

22 hours

घर मे धुसकर महिला को मारपीट कर किया घायल

देवरनियां। कोतवाली क्षेत्र के एक कस्बे की रहने वाली एक पीडिता को आरोपियों ने घर…

22 hours

मेष -मिथुन के जातकों को आज रखनी है कुछ सावधानियां , देखे आज का अपना राशिफल

दैनिक राशिफल : 19 मई ,दिन रविवार , वर्ष 2024 , ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला ,…

22 hours