News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्वास्थ्य

बदायूं: मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में चूहे ने मरीज का पैर कुतरा, प्राचार्य ने दिए जांच के आदेश,

,

पंकज गुप्ता,

यूपी : बदायूं मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में भर्ती एक मरीज के पैर को चूहों ने कुतर दिए । मरीज एसआइसीयू में बेहोश की हालत में भर्ती था । मरीज के परिजनों ने पीड़ित को एक्सीडेंट होने के बाद घायल होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था । मरीज रामसेवक को 30 जून को बदायूं मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था । मरीज राम सेवक राजकीय मेडिकल कालेज के एसआइसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती है । मामला चर्चा में आते ही चूहे काटने के मामले में मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने जांच बैठा दी है।

 

 

 

तीमारदारों के मुताबिक 30 जून को राम सेवक गुप्ता को मेडिकल कालेज में भर्त्ती कराया था । एक्सीडेंट से रामसेवक के सर में चोट लग गई थी । सर में गंभीर चोट लगने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान एसआइसीयू भर्ती रामसेवक को 3 से 4 दिन पहले चूहे ने पैरों में कुतर दिया था और मेडिकल कॉलेज के स्टाफ में इस बात को छुपाते हुए मरीज की मरहम पट्टी कर दी थी । जब यह मामला मीडिया के सामने आया तब मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया । इस मामले में घायल मरीज रामसेवक के भाई राम गुप्ता का कहना है कि तीन-चार दिन पहले चूहों ने उनके भाई के पैरों में काट लिया था और काफी जगह काटने के बाद खून निकलना शुरू हो गया था जिसके बाद एसआइसीयू के स्टाफ ने भाई की मरहम पट्टी कर दी थी ।मेडिकल कॉलेज में बहुत चूहे हैं। कहां से चूहे आ गए इस बात की जानकारी नहीं है ।

 

दातागंज के बुध बाजार निवासी रामसेवक गुप्ता सात जून को दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजनोंने दिल्ली में उपचार कराया और सुधार नहीं हुआ । 30 जून को उन्हें स्थानीय बदायूं मेडिकल कालेज के वेंटीलेटर पर रखा गया । मरीज को चूहों ने पैरों को कुतर दिया और लापरवाह स्टाफ सोता रहा । बताया जा रहा है कि मरीज के कान, माथे पर भी कुछ जख्म है । मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनसी प्रजापति का कहना है यह पूरा मामला सीएमएस मेडिकल कॉलेज के अंडर का है । क्योंकि मामला गंभीर है इसलिए इस मामले की पूरी जांच 48 घंटे में पूरी हो जाएगी ,कौन स्टाफ तैनात था और किसने लापरवाही की इसकी जांच की जा रही है । वही प्रचार्य ने यह भी बताया कि चूहे मेडिकल कॉलेज में निर्माण होने के चलते है और कुछ मरीज के तीमारदार खाना बहिन खाते हैं इस वजह से चूहे आ जाते है । संभावना इस बात की भी है कि ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए चूहे पहुंचे होंगे, जिसे रिपेयर कराया जा रहा है ।

Related posts

Vikram Vedha Vs Ponniyin Selvan: किसका जादू दर्शकों के सर चढ़ कर बोलेगा

newsvoxindia

जामा मस्जिद पर पोस्टर चस्पा करने वाला युवक पुलिस  हिरासत में , जुर्म कबूल किया ,

newsvoxindia

निकाय चुनाव के रंग : मेयर पद का मैं भी उम्मीदवार : डॉक्टर अनिल शर्मा 

newsvoxindia

Leave a Comment