खेल

हार्दिक का अगला मिशन टी20 वर्ल्ड कप: कहा- वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए सब कुछ दूंगा, टीम इंडिया से पहचान रखता हूं

Advertisement

आईपीएल का 15वां सीजन रविवार को खत्म हो गया। फाइनल मुकाबले में गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने फाइनल मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। फाइनल खत्म होने के बाद कप्तान हार्दिक ने नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड को जीतने का अपना अगला टारगेट बताया. हार्दिक ने कहा, ‘मुझे टीम इंडिया के लिए किसी भी कीमत पर वर्ल्ड कप जीतना है।

 

इसके लिए मेरे पास जो कुछ भी है, मैं सब कुछ देने को तैयार हूं। मेरी पहचान टीम इंडिया से है। टीम इंडिया के लिए खेलना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं भारत के लिए कितने मैच खेलता हूं, लेकिन जब भी मैं अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करता हूं तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। मुझे जो भी प्यार और समर्थन मिला है। उन्हें सिर्फ भारत के लिए खेलने को मिला। इसलिए मैं किसी भी हाल में टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं।

 

 

टी20 गेंदबाजों की जीत, हार्दिक ने आगे कहा, ‘लोग मानते हैं कि टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल है, लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता. गेंदबाज ही आपको मैच जीतते हैं, क्योंकि अगर बल्लेबाज अधिक रन नहीं बना सकते हैं, तो गेंदबाज ही आपको मैच में वापस लाते हैं। इसलिए जब हमने इस सीजन की शुरुआत की तो हमने आशु पा (आशीष नेहरा) के साथ एक मजबूत और अनुभवी गेंदबाजी इकाई बनाई ताकि अगर हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हम अपनी गेंदबाजी से मैच में वापसी कर सके।

 

हार्दिक पांड्या खराब फिटनेस के कारण काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे, उन्होंने कहा, ‘मुझे गेंदबाजी के नजरिए से यह दिखाना था कि मैंने इतने दिन और फाइनल के दिन क्या काम किया है। वह मेरा दिन था। मैंने अपना अच्छा प्रदर्शन बचा लिया था। संजू को आउट करने के बाद जब मैंने दूसरी गेंद फेंकी तो मैंने महसूस किया कि गेंदबाजी करते समय आपको लाइन लेंथ को सही रखना होता है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के 15वें सीजन के 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए।

 

उनका स्ट्राइक रेट 131.27 रहा। इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 8 विकेट भी लिए। यहां तक ​​कि फाइनल मैच भी हार्दिक के नाम पर था। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया। पहले उन्होंने गेंदबाजी में टीम के लिए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 113.33 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए। हार्दिक की कप्तानी भी पूरे सीजन में कमाल की रही। उन्होंने 15 मैचों में गुजरात की कप्तानी की और टीम ने 12 मैच जीते।

Advertisement
newsvoxindia

Recent Posts

सीएम धामी बरेली में आज भरेंगे हुंकार , भाजपाई जुटे रैली की तैयारी में

बरेली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज  6:00 बजे बरेली के कुर्मांचल नगर में…

3 hours

अनियंत्रित होकर ट्रेक्टर ट्राली -पुल से गिरी , ड्राइवर की मौके पर मौत

राजकुमार , बरेली :  फतेहगंज पश्चिमी में  सोमवार सुबह को ट्रेक्टर का एक्सल टूटने से…

6 hours

बुझिया जनूबी में ग्रामीणों ने सात मई को होने वाले मतदान बहिष्कार की निकाली रैली रोड नहीं तो वोट नहीं

भोजीपुरा। गांव बुझिया जनूबी में सड़क निर्माण को लेकर मतदान बहिष्कार की रैली निकालना ग्रामीणों…

18 hours

तेज रफ्तार बाइक सवार ने मारी टक्कर ,घायल ग्रामीण की इलाज के दौरान हुई मौत

शीशगढ़ ।रोड किनारे पैदल चल रहे ग्रामीण को तेज रफ्तार बाइक सवार ने जोरदार टक्कर…

19 hours

मोटरसाइकिल एजेंसी के ताले तोड़कर हजारों की हुई चोरी

आंवला।  सिरौली थाना क्षेत्र के ग्राम व चेक पोस्ट हरदासपुर में मोनू गुप्ता की हीरो…

21 hours

भाजपा ने एनजीओ सम्मेलन करके माँगा जन -समर्थन

बरेली। भाजपा ने रविवार को  एनजीओ सम्मेलन खुशहाली सभागार में आयोजित किया गया जिसमें वन…

21 hours