News Vox India
खेल

हार्दिक का अगला मिशन टी20 वर्ल्ड कप: कहा- वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए सब कुछ दूंगा, टीम इंडिया से पहचान रखता हूं

आईपीएल का 15वां सीजन रविवार को खत्म हो गया। फाइनल मुकाबले में गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने फाइनल मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। फाइनल खत्म होने के बाद कप्तान हार्दिक ने नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड को जीतने का अपना अगला टारगेट बताया. हार्दिक ने कहा, ‘मुझे टीम इंडिया के लिए किसी भी कीमत पर वर्ल्ड कप जीतना है।

Advertisement

 

इसके लिए मेरे पास जो कुछ भी है, मैं सब कुछ देने को तैयार हूं। मेरी पहचान टीम इंडिया से है। टीम इंडिया के लिए खेलना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं भारत के लिए कितने मैच खेलता हूं, लेकिन जब भी मैं अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करता हूं तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। मुझे जो भी प्यार और समर्थन मिला है। उन्हें सिर्फ भारत के लिए खेलने को मिला। इसलिए मैं किसी भी हाल में टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं।

 

 

टी20 गेंदबाजों की जीत, हार्दिक ने आगे कहा, ‘लोग मानते हैं कि टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल है, लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता. गेंदबाज ही आपको मैच जीतते हैं, क्योंकि अगर बल्लेबाज अधिक रन नहीं बना सकते हैं, तो गेंदबाज ही आपको मैच में वापस लाते हैं। इसलिए जब हमने इस सीजन की शुरुआत की तो हमने आशु पा (आशीष नेहरा) के साथ एक मजबूत और अनुभवी गेंदबाजी इकाई बनाई ताकि अगर हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हम अपनी गेंदबाजी से मैच में वापसी कर सके।

 

हार्दिक पांड्या खराब फिटनेस के कारण काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे, उन्होंने कहा, ‘मुझे गेंदबाजी के नजरिए से यह दिखाना था कि मैंने इतने दिन और फाइनल के दिन क्या काम किया है। वह मेरा दिन था। मैंने अपना अच्छा प्रदर्शन बचा लिया था। संजू को आउट करने के बाद जब मैंने दूसरी गेंद फेंकी तो मैंने महसूस किया कि गेंदबाजी करते समय आपको लाइन लेंथ को सही रखना होता है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के 15वें सीजन के 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए।

 

उनका स्ट्राइक रेट 131.27 रहा। इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 8 विकेट भी लिए। यहां तक ​​कि फाइनल मैच भी हार्दिक के नाम पर था। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया। पहले उन्होंने गेंदबाजी में टीम के लिए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 113.33 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए। हार्दिक की कप्तानी भी पूरे सीजन में कमाल की रही। उन्होंने 15 मैचों में गुजरात की कप्तानी की और टीम ने 12 मैच जीते।

Related posts

हरिद्वार में योग की धूम : रामदेव के साथ सीएम धामी ने योगकर जमकर बहाया पसीना,

newsvoxindia

बहराइच के स्कूल में हादसा : झूला टूटकर गिरने से मासूम बच्ची की मौत , देखिये यह लाइव वीडियो 

newsvoxindia

IPL टीम चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने किए अपनी टीम में कई बदलाव,

newsvoxindia

Leave a Comment