स्पेशल स्टोरी

रामपुर पुलिस ने बारात को शपथ दिलाकर आई चर्चा में ,यह है मामला,

Advertisement

 

मुजस्सिम खान,

उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों अपनी छवि को लेकर सुर्खियों में है अब चाहे प्रयागराज से जुड़े हत्याकांड के बाद कथित आरोपियों से जुड़ा एनकाउंटर मामला ही क्यों ना हो लेकिन इन सबके बीच रामपुर की पुलिस ने ऐसा कुछ कर दिखाया है जिसने सबका दिल जीत लिया है पुलिस अधिकारी ने पहले तो नियमों का उल्लंघन कर यात्रा करने वाले यात्रियों से खचाखच भरी बस को रोक लिया और फिर उसमें सवार सभी यात्रियों को कतार बद्ध तरीके से खड़े करने के बाद भविष्य में यातायात के नियमों का पालन कराए जाने की शपथ भी दिलाई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक रामपुर के टांडा नगर क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस गुजर रही थी जिस पर इसी क्षेत्र के सीओ अतुल पांडे की नजर पड़ गई। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो ऐसा सोच कर सीओ के द्वारा बस को रुकवा लिया गया जिसके बाद जानकारी दी गई कि बस में सवार सभी लोग बाराती हैं। सीओ ने बस में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतरवाकर कतार बद्ध तरीके से सड़क किनारे खड़ा किया और फिर उसके बाद सभी को भविष्य में इस तरह से यातायात नियमों का उल्लंघन ना किए जाने को लेकर शपथ दिलाई गई । फिर अपनी ड्यूटी निभाते हुए बस का चालान कर दिया गया। हालांकि यह बात अलग है बस में सवार सवार बारातियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो और वह सकुशल अपने मुकाम तक पहुंच जाएं इसका भी पूरा ध्यान और लिहाज रखते हुए चालान काटने के बावजूद भी बस को जाने दिया गया।

 

उनकी इस कार्यशैली को लेकर चर्चा इसी बात की हो रही है जहां एक और सीओ ने बस का चालान काटकर अपनी ड्यूटी निभाई तो वही सवारियों को शपथ दिलाकर सकुशल जाने देने पर इंसानियत का परिचय भी दिया है। जिसके बाद सीओ अतुल पांडे के इस काम की जगह-जगह प्रशंसा की जा रही है ।

सीओ स्वार-टांडा अतुल पांडे के मुताबिक थाना टांडा के अंतर्गत अभी एक वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था जिसका मूल उद्देश्य यह है की यातायात में लोग नियमों का पालन करें और पब्लिक के बीच में हम जनता में सुरक्षा की भावना का प्रचार प्रसार कर सकें। इसी कारण से यह अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को समझाया भी जा रहा है और जो भी यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है उनका चालान किया जा रहा है इस संदर्भ में लोगों को जागरूक किया जा रहा है और यातायात नियमों की शपथ भी दिलाई जा रही है इसी दौरान एक बस के अंदर यातायात के जो मानक है उनके अंदर अनुरूप हमने देखा कुछ चीजें नहीं थी , नहीं  उसमें फर्स्ट एड बॉक्स था काफी अधिक संख्या में बारात थी काफी अधिक संख्या में वहां पर लोग थे तो इस संदर्भ में बस का चालान किया गया है और क्योंकि बारात जा रही थी और एक सामाजिक उत्सव के रूप में जा रही थी और इस दौरान कोई कार्यवाही करते तो उत्सव में व्यवधान पड़ता तो उनको हिदायत दी गई और शपथ दिलाई गई और शपथ दिलाकर उनकी चालान की कार्यवाही करते हुए उनको छोड़ दिया है।

 

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

जितिन प्रसाद  बोले -हो रहा है विपक्ष का सूपड़ा साफ

बरेली : विपक्ष का सूपड़ा साफ होनें वाला हैं गांव से लेकर शहर तक एक…

2 hours

ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, तीन घायल , एक की हालत नाजुक

मीरगंज। धनेटा शीशगढ़ रोड पर दो बाइकें आमने सामने से टकरा गईं। टक्कर लगने के…

3 hours

विधायक एमपी आर्या ने मेघावी छात्र छात्राओं का किया सम्मान

देवरनिया । ब्लाक दमखोदा के कुंडा कोठी स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज में हाई…

3 hours

हज अरकान के साथ टीकाकरण का कार्यक्रम में हुआ आयोजित

बरेली: उत्तर प्रदेश हज कमेटी व जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा खलील हायर सेकेंडरी स्कूल…

3 hours

सड़क हादसे ने  चाचा -भतीजे की मौत, ममेरी बहन की शादी में शामिल होकर घर आ रहे थे वापस

आंवला। रविवार देर रात्रि शादी समारोह में शामिल होने जा रहे एक ही परिवार के…

3 hours

प्रधान की फसल में आग लगाने के मामले में तीन पर मुकदमा दर्ज

शीशगढ़। 26 अप्रैल को गाँव मीरपुर के प्रधान के खेत में आग लगने से लगभग…

3 hours