News Vox India
शहरशिक्षास्पेशल स्टोरी

रामपुर पुलिस ने बारात को शपथ दिलाकर आई चर्चा में ,यह है मामला,

 

मुजस्सिम खान,

उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों अपनी छवि को लेकर सुर्खियों में है अब चाहे प्रयागराज से जुड़े हत्याकांड के बाद कथित आरोपियों से जुड़ा एनकाउंटर मामला ही क्यों ना हो लेकिन इन सबके बीच रामपुर की पुलिस ने ऐसा कुछ कर दिखाया है जिसने सबका दिल जीत लिया है पुलिस अधिकारी ने पहले तो नियमों का उल्लंघन कर यात्रा करने वाले यात्रियों से खचाखच भरी बस को रोक लिया और फिर उसमें सवार सभी यात्रियों को कतार बद्ध तरीके से खड़े करने के बाद भविष्य में यातायात के नियमों का पालन कराए जाने की शपथ भी दिलाई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक रामपुर के टांडा नगर क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस गुजर रही थी जिस पर इसी क्षेत्र के सीओ अतुल पांडे की नजर पड़ गई। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो ऐसा सोच कर सीओ के द्वारा बस को रुकवा लिया गया जिसके बाद जानकारी दी गई कि बस में सवार सभी लोग बाराती हैं। सीओ ने बस में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतरवाकर कतार बद्ध तरीके से सड़क किनारे खड़ा किया और फिर उसके बाद सभी को भविष्य में इस तरह से यातायात नियमों का उल्लंघन ना किए जाने को लेकर शपथ दिलाई गई । फिर अपनी ड्यूटी निभाते हुए बस का चालान कर दिया गया। हालांकि यह बात अलग है बस में सवार सवार बारातियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो और वह सकुशल अपने मुकाम तक पहुंच जाएं इसका भी पूरा ध्यान और लिहाज रखते हुए चालान काटने के बावजूद भी बस को जाने दिया गया।

 

उनकी इस कार्यशैली को लेकर चर्चा इसी बात की हो रही है जहां एक और सीओ ने बस का चालान काटकर अपनी ड्यूटी निभाई तो वही सवारियों को शपथ दिलाकर सकुशल जाने देने पर इंसानियत का परिचय भी दिया है। जिसके बाद सीओ अतुल पांडे के इस काम की जगह-जगह प्रशंसा की जा रही है ।

सीओ स्वार-टांडा अतुल पांडे के मुताबिक थाना टांडा के अंतर्गत अभी एक वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था जिसका मूल उद्देश्य यह है की यातायात में लोग नियमों का पालन करें और पब्लिक के बीच में हम जनता में सुरक्षा की भावना का प्रचार प्रसार कर सकें। इसी कारण से यह अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को समझाया भी जा रहा है और जो भी यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है उनका चालान किया जा रहा है इस संदर्भ में लोगों को जागरूक किया जा रहा है और यातायात नियमों की शपथ भी दिलाई जा रही है इसी दौरान एक बस के अंदर यातायात के जो मानक है उनके अंदर अनुरूप हमने देखा कुछ चीजें नहीं थी , नहीं  उसमें फर्स्ट एड बॉक्स था काफी अधिक संख्या में बारात थी काफी अधिक संख्या में वहां पर लोग थे तो इस संदर्भ में बस का चालान किया गया है और क्योंकि बारात जा रही थी और एक सामाजिक उत्सव के रूप में जा रही थी और इस दौरान कोई कार्यवाही करते तो उत्सव में व्यवधान पड़ता तो उनको हिदायत दी गई और शपथ दिलाई गई और शपथ दिलाकर उनकी चालान की कार्यवाही करते हुए उनको छोड़ दिया है।

 

Related posts

 गैंगस्टर एक्ट का वांछित 25 हजार का  इनामी बदमाश  गिरफ्तार ,

newsvoxindia

पीलीभीत में पति ने पत्नी की पलंग से बांधकर पिटाई , पुलिस ने आरोपी पति को लिया हिरासत में ,

newsvoxindia

घर पर खजूर के मोदक बनाकर बप्पा को लगाए भोग, यह है बनाने का आसान तरीका ,

newsvoxindia

Leave a Comment