News Vox India
धर्मनेशनलबाजारयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

हरसहाय मल ज्वेलर्स ने भगवान श्रीराम के मुकुट को बनाया

बरेली। अयोध्या में भगवान राम के 500 वर्षो के बाद  विराजमान होते ही बरेली मंडल के नाम एक उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल  बदायूं -बरेली से ताल्लुक रखने वाला हरसहाय मल ज्वेलर्स के परिवार के नाम यह  उपलब्धि जुड़ी  है। इस बात का खुद खुलासा हरसहाय मल के डायरेक्टर अंकुर आनंद ने किया है। उन्होंने एक वीडियो वायरल करते हुए खुलासा किया है कि भगवान राम का मुकुट हरसहाय मल ज्वेलर्स द्वारा तैयार किया गया है।उन्हें ट्रस्ट ने बुलाया तब इस बात पर चर्चा हुई कि भगवान राम का मुकुट कैसा बनेगा।

Advertisement

 

 

इसके लिए काफी शोध किया गया। रामायण को देखा गया। इसके संबंध में ट्रस्ट द्वारा भी कई बातें कही गई। इस मुकुट में भगवान सूर्य को लगाया गया क्योंकि वह सूर्यवंशी थे साथ पन्ने को भी मुकुट पर जगह दी गई।इसमें पंखी के प्रयोग करने के साथ मछली को भी लगाया गया है।इसमें मयूर की इमेज को भी लगाया है। जो हमारा राष्ट्रीय पक्षी है। बता दें कि  हरसहाय मल ज्वेलर्स का परिवार बदायूं के नवादा में रहता है । और उनका कारोबार यूपी के कई जिलों में होने की बात कही जाती है।

 

 

Related posts

ट्राली से कुचलकर कांवरिया  की मौत, घटना से क्षेत्र में मचा हड़कंप .

newsvoxindia

टेंपो चालक ने मामूली कहासुनी में ठेले वाले पर किया जानलेवा हमला 

newsvoxindia

बदायूं में रावण के गुणों के चलते होती है पूजा , विजयदशमी पर रावण के दर्शन के लिए पहुंचते है बड़ी संख्या में  श्रद्धालु ,

newsvoxindia

Leave a Comment