News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

वाराणसी में योगी बोले : नए यूपी के लिए डबल नहीं ट्रिपल इंजन सरकार की जरुरत


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में निकाय चुनाव का बिगुल फूंकते हुए कहा कि नए भारत और नए यूपी के लिए डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार की जरूरत है। वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने व्यापारी, उद्यमियों और प्रबुद्धजनों से कहा कि काशी में निवेश की संभावना तलाशें।सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के साथ ही ट्रिपल इंजन की सरकार की जरूरत है। उन्होने स्थानीय नगर निकाय चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने को कहा जिसके चलते  केंद्र और प्रदेश की सरकार के विकास कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर भी उसी तरह से लागू किया जा सके।

Advertisement

 

सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा की यह हमारा सौभाग्य है कि देश की संसद में काशी का प्रतिनिधित्व दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। आजादी के अमृत वर्ष पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की  हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। यह गर्व की बात है कि इसी काल में भारत ने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ दिया है। हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

 

कशी विश्वनाथ धाम का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा जहाँ पहले साल में एक करोड़ लोग काशी आते थे। आज एक महीने में एक करोड़ लोग आते हैं। आज वाराणसी में फोरलेन की बेहतर कनेक्टिविटी है। उन्होंने कहा कि काशी आज स्वास्थ्य का एक बड़ा केंद्र बन कर उभरा है। यहां के हर मंदिर और हर पर्यटन केंद्र का नए सिरे से पुनर्विकास किया गया है।

Related posts

वर्दी में रील बनाई तो होगी कार्रवाई , एडीजी ने सभी पुलिसकर्मियों को सोशल मीडिया पॉलिसी का सर्कुलर भेजा ,

newsvoxindia

बरेली की प्रसिद्ध फाल्गुनी रामलीला: अगस्त्य से मिले भगवान राम, जानिए क्या हुआ आज ब्रहमपुरी रामलीला में,

newsvoxindia

शाहजहांपुर में गन्ने के खेत में 5 साल की बच्ची के साथ  सामूहिक दुष्कर्म , लुका छुपी के खेल के बहाने दो नाबालिग छात्रों ने बनाया  शिकार ,

newsvoxindia

Leave a Comment