नेशनल

यूट्यूब से कमाए एक करोड़ 20 लाख रुपये, तो यूट्यूबर के घर इस वजह से पड़ गया छापा,

Advertisement

बरेली। भारत आईटी के क्षेत्र में उभरता खिलाड़ी है। यहां के युवा भी देश विदेश में आईटी के क्षेत्र में लाखों करोड़ों की आमदनी भी कर रहे है। कुछ युवा अपनी इनकम में टैक्स अदा कर रहे है। कुछ टैक्स जमा करने से गुरेज कर रहे है। बरेली के नवाबगंज में एक यूट्यूब के खिलाफ टैक्स नहीं देने के साथ अवैध रूप से काम करने की आशंका की खबर के चलते  इनकम टैक्स ने छापा भी मारा।

 

 

बताया जा रहा कि यूट्यूब से कमाए करीब एक करोड़ रुपये 2वाले यूट्यूब के घर पर आयकर विभाग ने छाप मारा । यूट्यूबर तस्लीम के घर से टैक्स विभाग को 24 लाख की नकदी भी वरामद भी हुई है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि दोनों यूट्यूबर भाई करीब 2 साल से यूट्यूब चैनल चला रहा है। यूट्यूबर तस्लीम के खिलाफ किसी ग्रामीण ने शक जताते हुए शिकायत की थी।

यूट्यूबर तस्लीम खान का भाई फिरोज खान पूरे मामले पर सफाई देते हुए,

 

स्थानीय रिपोर्टर के मुताबिक नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव मिलक पिछोडा के रहने वाले तस्लीम के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था तब उसके घर पर ₹24 लाख बरामद हुए । आरोप यह भी है यूट्यूबर गलत तरीके से पैसा कमाता था जिसकी शिकायत की गई।। शिकायत के बाद थाना नवाबगंज की पुलिस और आयकर विभाग ने छापा मारा तब उसके घर से नगद 24 लाख रुपए बरामद हुए ।

 

यूट्यूब तस्लीम के भाई फिरोज ने आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि यह सब सोची समझी साजिश है जिसमें मेरे भाई को फसाया जा रहा है । फिरोज ने मीडिया को यह भी बताया कि तस्लीम की यूट्यूब की कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर भी है जिनका कहना था कि मेरे भाई ने कोई भी गलत काम नहीं किया है यूट्यूब चैनल बनाकर पैसे कमाए हैं ।

तस्लीम के भाई फिरोज ने यह भी खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि उनका एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम ट्रेंडिंग हब 3.0 है ,जो शेयर बाजार के बारे में जानकारी देता है । हमने यूट्यूब से 1,20,00000 रुपए अब तक इनकम की है और जिसका हमने ₹400000 का इनकम टैक्स भी जमा कराया है । और वह और उसके भाई ने कोई भी गलत काम नहीं किया है हम अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं जिससे हमें अच्छी आमदनी होती है बस यही सच्चाई है।

तस्लीम के पिता मौसम खान का कहना था कि मेरे बेटे तस्लीम पर जो आरोप लग रहे हैं बिल्कुल गलत लगे है । कल जो जांच टीम आई थी जांच में वह बिल्कुल निर्दोष पाया गया। उसके सारे डॉक्यूमेंट सही पाए गए टैक्स से लेकर सभी पैसे कमाने की बात पर बोले कि यह यूट्यूब चैनल काफी समय से चला रहा है उससे इनकम काफी होती थी उससे उसने काफी पैसा कमाया है उसका कारोबार काफी बढ़िया चलता रहा है। जब पैसा आया तो उसने उसी पैसे से करोबार और बढ़ाया जिससे कुछ लोग नाखुश रहने लगे और अंदर ही अंदर उससे बुराई मानने लगे उन लोगों ने शिकायत कर दी

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार तीन घायल

शीशगढ़। मानपुर में बहेड़ी शीशगढ़ रोड पर आज गुरुवार शाम लगभग 7.30 बजे तेज रफ्तार…

6 hours

शीशगढ़ से हाजियों का पहला जत्था हज को रवाना

शीशगढ़। गुरुवार को नगर पंचायत शीशगढ़ से हज को जाने बाले हाजियों का पहला जत्था…

7 hours

अग्रवाल वैवाहिक परिचय सम्मेलन 12 से 13 मई तक

 - विवाह योग्य 600 से अधिक अग्र युवक-युवतियों ने कराया पंजीकरण। - 75 वर्ष से…

7 hours

जानिए कैसा रहेगा आपका दिन , क्या कहते है आपके सितारें

दैनिक राशिफल दिनांक 10 मई ,दिन शुक्रवार : ज्योतिषाचार्य आचार्य सत्यम शुक्ला , कानपुर वाले…

8 hours

छात्रा से दुष्कर्म कर ट्रेन के आगे धकेल कर हत्या का आरोप, केस दर्ज

फतेहगंज पूर्वी।घर से स्कूल जा रही छात्रा को दबंग ने दबोच लिया।छात्रा से दुष्कर्म कर…

8 hours

ट्रेक्टर से कुचलकर मासूम की  दर्दनाक मौत

शीशगढ़।ईट भट्ठे पर खेल रही मजदूर की ढाई वर्षीय बेटी को भट्ठे पर ही काम…

8 hours