News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली । कांवड़ निकालने के विवाद में दो पक्ष आये आमने सामने , पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज करके खुराफातियों को खदेड़ा,

बरेली एसएसपी सहित 14 अन्य के ट्रांसफर की लिस्ट हुई जारी

Advertisement
,

यूपी के बरेली में कुछ खुराफातियों ने शहर की फिजा खराब करने की कोशिश की तो पुलिस प्रशासन ने फ्रंट पर आकर ऐसे लोगों को अपने हिसाब से डोज दी ।सावन के चौथे  सोमवार के मद्देनजर बड़ी संख्या में कांवड़िये मौर्य गली और नूरी मस्जिद के रास्ते जल लेने के लिए जाना चाहते थे । हालांकि यह रास्ता परंपरागत नहीं था इस वजह से विशेष समुदाय ने नई  परंपरा डालने का विरोध किया । जब कांवड़िया पक्ष  उसी रास्ते से निकलने की जिद करते हुए धरने पर बैठ गए ।

 

 

प्रशासन ने कांवड़ियों की जिद देखते हुए दूसरे पक्ष से बात की तो दूसरा पक्ष शांति के साथ कांवड़ियों को रास्ता देने को भी तैयार हो गया। इसके बाद कांवड़ियों ने तेज आवाज के साथ डीजे को बजाने के साथ नारेबाजी शुरू कर दी । इस दौरान कांवड़ियों के साथ कुछ खुराफाती आ गए और शहर की फिजा खराब करने का प्रयास करने लगे । मामला बिगड़ता देख प्रशासन ने हल्का लाठी चार्ज करने के साथ डीजे को अपने कब्जे में ले लिया । घटना स्थल पर पहले से मौजूद डीएम एसएसपी के साथ अन्य अधिकारी पहले से दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने में लगे हुए थे।

 

एसएसपी प्रभाकर चौधरी घटना के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए,

 

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सुबह से कांवड़ियों को समझाया जा रहा था कि यह परंपरागत रूट नहीं है। समझाने के बाद एक बार यह भी तय कर दिया , क्योंकि दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया । इसी दौरान कुछ खुराफाती तत्व आ गए जो कांवड़ के जत्थे के रूप में थे । इसी बीच इस बात का एहसास हो गया कि यह स्थिति तय हो गई कि यह बवाल करने आये है। वही कुछ लोग पीछे जाकर तेज आवाज में डीजे बजाने के साथ नारेबाजी करने लगे। बाद में भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा। फिलहाल क्षेत्र मे शांति बनी हुई है। पुलिस ने एक दो।लोगों को हिरासत में भी लिया है।

 

डीएम शिवकांत द्विवेदी ने बताया कि बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में कल से कुछ लोग यहां से कांवड़ियों का जत्था निकालने का प्रयास कर रहे थे । कल से ही उन्हें बताया भी गया था कि ऐसा कोई रूट नहीं है। फिर दोनों पक्षों से बात करके कांवड़ियों को निकालने के प्रयास किये गए थे । इसी बीच कुछ लोग निडर हो गये थे । यहां से सभी को हटाया गया है । यहाँ पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज करने के साथ आंसू गैस भी छोड़ी है। फिलहाल क्षेत्र में शांति बनी हुई है।

एसएसपी प्रभाकर हटाये गए

बरेली एसएसपी प्रभाकर चौधरी सहित 14 आईपीएस के देररात ट्रांसफर कर दिए गए । वही माना जा रहा है कि जोगी नवादा के मौहाल को नहीं समझ पाने और शाही थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं की हत्या को गंभीरता से नहीं लेने के चलते कार्रवाई हुई है।

 

 

Related posts

एसपी ग्रामीण ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ निकाला फ्लैग मार्च

newsvoxindia

जे एंड ए ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में हुआ युवाओं की उड़ान कार्यक्रम का आयोजन

newsvoxindia

नाबालिग किशोरी को अपहरण कर किया सामूहिक दुष्कर्म ,आरोपी  गिरफ्तार

newsvoxindia

Leave a Comment