खेती किसानी

चार बीघा जमीन के लिए किसान की फिल्मी स्टाइल में ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या  ,

Advertisement

 

बरेली : फरीदपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को  जमीनी विवाद में  एक किसान की फिल्मी स्टाइल में ट्रैक्टर से कुचलकर कर हत्या कर दी गई। इसके बाद हत्यारे घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। किसान के बेटे ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बताया  जा रहा है कि खेत पर कब्ज़ा करने के विरोध में किसान की हत्या की गई है।  पुलिस ने किसान का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर के  रहने वाले किसान ढाकन लाल मौर्य (55 ) का चार बीघा जमीन को लेकर गांव के ही नत्थू लाल से विवाद चल रहा था।  मृतक के  बेटे राजवीर के मुताबिक नत्थू लाल और उसका बेटा मनमोहन पिछले कई माह से जमीन पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे थे।  बुधवार को इन लोगों  ने खेत में गेहूं  बुआई  कर दी।  जब उसके पिता को यह पता चला तो उन्होंने गुरुवार  की सुबह  को ट्रैक्टर की मदद से खेत जोत कर गेहूं की बुआई   दी।  इसके बाद  शाम 6 बजे को नत्थू  और उसका बेटा मनमोहन खेत पर ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए और जुताई शुरू कर दी।  उसके पिता ढाकन लाल अपने भाई धर्मपाल और उसे लेकर पहुंचकर विरोध किया तो  नत्थू लाल के बेटे मनमोहन ने तीनों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।

 

 

वह और उसके चाचा धर्मपाल मौके से भाग लिए पर ट्रैक्टर का एक पहिया उसके पिता ढाकन लाल के ऊपर चढ़ गया और उनकी मौत हो गई।  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के साथ मामले की जांच में जुट गई। इंस्पेक्टर फरीदपुर हरवीर सिंह ने  मीडिया को बताया कि आरोपी किसान के खेत  को जोत रहे थे। विरोध करने पर ट्रैक्टर चढ़ाकर किसान की हत्या कर दी। घटना सम्बन्ध में रिपोर्ट दर्जकर आरोपियों गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

ब्राह्मण महासभा ने मातृ दिवस मनाया

मीरगंज। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने परशुराम जयंती के तीसरे दिन मातृ दिवस मनाया।ग्राम प्रधान…

4 hours

ईट भट्ठे की मिक्सिंग मशीन के नीचे दबकर मजदूर की मौत

मीरगंज। सोमवार को ईंट भट्ठे में काम करने वाले मजदूर की मिक्सिंग मशीन में दबकर…

5 hours

प्रभारी निरीक्षक  ने अनाथ बच्चे को गोद लेकर दिया  मानवता का परिचय

आदर्श दिवाकर , मीरगंज। आपने अक्सर लोगों को पुलिस की बुराई करते सूना होगा पर…

5 hours

चेयरमैन सैय्यद आबिद अली की मौजूदगी में हुई बैठक, नाले नालियों की साफ सफाई के दिए आदेश

आंवला। नगर पालिकाचेयरमैन सैय्यद आबिद अली की मौजूदगी में एक बैठक हुई। जिसमें साफ सफाई…

5 hours

मकान में नकब लगाकर लाखों के सोने चांदी के ज़ेवर और नगदी चोरी

शीशगढ़। थाना क्षेत्र के गाँव सहोड़ा निवासी एक ग्रामीण के मकान में पीछे से नकब…

5 hours