News Vox India
खेती किसानीशहर

भारी बारिश के बाद विकराल रूप दिखा रही नदियाँ, गांवों में घुसा पानी; पलायन को मजबूर  ग्रामीण

आदर्श दिवाकर

बरेली के मीरगंज तहसील क्षेत्र में मानसूनी बारिश शुरू होते ही भाखड़ा और वहगुल की नदियां अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर चुकी हैं। तहसील की अधिकांश नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है, जिससे ग्रामीण इलाकों में पानी ग्रामीण इलाकों में घुसना शुरू हो गया है.

Advertisement

 

 

वहगुल नदी ने भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जल ग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण वहगुल नदी अपना विकराल रूप धारण कर चुकी है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण शाही के गौशाला में पानी घुस गया और गायों को बिजली घर में लाना शुरू कर दिया है।म्यूड़ी,श्यामपुर,मोहम्मदगंज,हरदोई,सहसा,मुगलपुर, पिपरिया के भीतर के कई गांवों में बाढ़ आ गई है. वहीं गांव मोहम्मदगंज के मजरा के श्यामपुर में कई मकानों की दिवारे गिर गई हैं सूचना पर बिजली विभाग मौके पर पहुंचा है जहां पर लगे पोल और ट्रांसफॉर्म को हटाया जा रहा है.

 

 

बाढ़ से निपटने को बनाया कंट्रोल रूम

मीरगंज तहसील क्षेत्र में नदी में बढ़ते जलस्तर को लेकर तहसील प्रशासन की ओर से बाढ़ राहत केंद्र व बाढ़ से बचाव के लिए तहसील में कंट्रोल रूम बनाया गया है। यह जानकारी तहसीलदार विशाल कुमार शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि जिसमें कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें शिशुपाल सिंह को केंद्र प्रभारी बनाया गया है।लोग 9759349315,मुकेश कुमार 8630890852,शिवकुमार 9368185660,दुर्गपाल 9760146228 व यश पाल मौर्य संग्रह अमीन से 7983818332 नम्बर पर सम्पर्क कर बाढ़ बचाव सम्बन्धी सहायता ले सकते हैं। यह सेवा हर दिन 24 घंटे के लिए उपलब्ध है।

 

 

 

Related posts

सड़क हादसे में रोडवेज के ड्राइवर की मौत

newsvoxindia

महिला ने युवक पर लगाया नावालिग पुत्री से बलात्कार करने का आरोप,

newsvoxindia

दो घरो में नकब  लगाकर नगदी समेत लाखों का सामान ले गए चोर

newsvoxindia

Leave a Comment